जनरल बाजवा ने अमेरिकी अधिकारियों से की भारत और चीन पर चर्चा

General Bajwa discussed India and China with US officials
जनरल बाजवा ने अमेरिकी अधिकारियों से की भारत और चीन पर चर्चा
पाकिस्तान जनरल बाजवा ने अमेरिकी अधिकारियों से की भारत और चीन पर चर्चा
हाईलाइट
  • द्विपक्षीय सहयोग

डिजिटल डेस्क, रावलपिंडी। पाकिस्तान के थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने अपनी हालिया वाशिंगटन यात्रा पर अमेरिकी प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में भारत, चीन, अफगानिस्तान से संबंधित मामलों पर चर्चा की गई। इसकी जनकारी सूत्रों ने गुरुवार को जियो न्यूज को दी। सेना प्रमुख अपनी अमेरिका यात्रा समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि जनरल बाजवा ने अमेरिकी अधिकारियों से कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का जल्द समाधान चाहता है। उन्होंने पाकिस्तान और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों, व्यापार और निवेश में सुधार का भी आह्वान किया। सूत्रों ने सेना प्रमुख के हवाले से कहा, पाकिस्तान लंबे समय से अमेरिका का साझेदार रहा है। इस बीच, पेंटागन में अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन द्वारा जनरल बाजवा को सम्मान दिया गया।

सीओएएस के साथ एक बैठक में, ऑस्टिन ने कहा कि दोनों देशों के बीच लंबे समय से चली आ रही साझेदारी जारी है। अमेरिकी रक्षा विभाग ने जनरल बाजवा की ऑस्टिन के साथ बैठक के बाद अपने बयान में कहा, लंबे समय से चली आ रही साझेदारी आज भी जारी है, जिसमें प्रमुख पारस्परिक रक्षा हितों को संबोधित करने के अवसरों पर चर्चा की गई है।

ऑस्टिन ने बाद में ट्विटर पर एक बयान में कहा, इस साल अमेरिका और पाकिस्तान के बीच संबंधों की 75वीं वर्षगांठ है। पेंटागन में पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा की मेजबानी करते हुए मुझे खुशी हुई। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने पाकिस्तान और अमेरिका के बीच लंबे समय से चली आ रही रक्षा साझेदारी और आपसी हित के क्षेत्रों पर चर्चा की।

राजनयिक सूत्रों ने कहा कि जनरल बाजवा प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे थे। आईएसपीआर के अनुसार, यात्रा के दौरान सेना प्रमुख ने अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन और उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमेन से मुलाकात की। इस दौरान पारस्परिक हित, क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति और विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग के मामलों पर चर्चा की गई।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Oct 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story