Google के मूल फर्म अल्फाबेट के लिए सुंदर पिचाई का नाम CEO के लिए पेश

Google के मूल फर्म अल्फाबेट के लिए सुंदर पिचाई का नाम CEO के लिए पेश

डिजिटल डेस्क। भारतवासियों के लिए एक बार फिर गौरवांवित होने का क्षण आया है। इंटरनेट के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने अपनी मूल कंपनी अल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के लिए सुंदर पिचाई को नियुक्त किया है। वह गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज की जगह लेंगे। मंगलवार को गूगल ने बयान जारी कर बताया कि लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन के बाद गूगल और अल्फाबेट का कार्यभार सुंदर पिचाई द्वारा संभाला जाएगा। मौजूदा समय में पिचाई, गूगल के CEO हैं और अब वह अल्फाबेट के भी CEO बन जाएंगे।

 

 

इससे पहले साल 2015 में लैरी पेज की जगह ही सुंदर पिचाई को गूगल का नया CEO बनाया गया था, और अब एक बार फिर उनके कार्यों को देखते हुए उन पर अल्फाबेट की जवाबदारी सौंपी जा रही है। दरअसल, लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन दोनों ही गूगल और अल्फाबेट कंपनी के अपने पदों को छोड़ने वाले हैं।

हालांकि अपने पदों से इस्तीफा देने के बाद लैरी और सर्गेई कंपनी बोर्ड में शामिल जरूर रहेंगे, लेकिन उनके मुताबिक अब यह समय उनकी पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने का है। लैरी और सर्गेई ने कहा कि कंपनी के मैनेजमेंट में इतने लंबे तक गहराई से शामिल रहना हमारे लिए जबरदस्त विशेषाधिकार था। हमारा मानना है कि यह समय अभिभावक की भूमिका निभाने का है। बता दें कि साल 2015 में ही गूगल ने अल्फाबेट की स्थापना की थी, जो विभिन्न कंपनियों का एक ग्रुप है।

Created On :   4 Dec 2019 2:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story