दैनिक भास्कर हिंदी: अमेरिका: लॉस एंजेलिस के सुपरमार्केट में गोलीबारी, महिला की मौत, एक युवती घायल

July 22nd, 2018

हाईलाइट

  • लॉस एंजिलिस के सुपरमार्केट में बंदूकधारी हमलावर ने किया अटैक।
  • एक बुजुर्ग महिला और युवती घायल।
  • पुलिस ने घेराबंदी कर हमलावर को हिरासत में लिया।

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका के लॉस एंजेलिस के सुपरमार्केट में गोलीबारी की घटना सामने आई है। यहां एक हमलावर ने बंदूक की दम पर सुपरमार्केट में कई लोगों को बंधक बना लिया था। जानकारी के मुताबिक हमलावर ने एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है। जबकि एक अन्य युवती घायस हो गई है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। बंदूकधारी हमलावर लॉस एंजेलिस के सुपरमार्केट के ट्रेडर जॉए के ग्रॉसरी स्टोर में घुस था। जिसकी सूचना ट्वीट के जरिए लॉस एंजेलिस पुलिस डिपार्टमेंट को दी गई।

 

Image result for अमेरिका के लॉस एंजेलिस बंदूकधारी ने किया हमला,

 

 

 

गोलीबारी के दौरान ट्रेडर जॉए में काफी संख्या में लोग मौजूद थे, जिनको हाथ ऊपर करके बाहर निकाला जा रहा था। इस घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी करीब से निगाह बनाए हुए थे। उन्होंने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। ट्रंप ने यह भी बताया कि फेडरल लॉ एनफोर्समेंट के साथ मिलकर लॉस एंजेलिस पुलिस हालत से निपट रही हैं। ट्रेडर जॉए में बंधक जैसी स्थिति है।

 

 

घटनास्थल पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों मौजूद है। लॉस एंजिलिस फायर डिपार्टमेंट के प्रवक्ता डेविड ओर्टिज ने बताया कि इलाके में 18 एंबुलेंस और 100 से ज्यादा दमकल कर्मियों को लगाया गया है। हाल के दिनों में अमेरिका में कई गोलीबारी की घटनाएं देखने को मिली हैं। इन घटनाओं में कई लोगों की जान भी जा चुकी है। इससे पहले चार जून को कैलिफोर्निया के सैन डियागो में मैराथन दौड़ के समय एक संदिग्ध महिला ने गोलीबारी की थी।

 

Image result for अमेरिका के लॉस एंजेलिस बंदूकधारी ने किया हमला,