अमेरिका की कुल आबादी के आधे हिस्से को पूरी तरह से टीका लगाया गया : सीडीसी

Half of US population fully vaccinated: CDC
अमेरिका की कुल आबादी के आधे हिस्से को पूरी तरह से टीका लगाया गया : सीडीसी
अमेरिका की कुल आबादी के आधे हिस्से को पूरी तरह से टीका लगाया गया : सीडीसी
हाईलाइट
  • अमेरिका की कुल आबादी के आधे हिस्से को पूरी तरह से टीका लगाया गया : सीडीसी

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) की वेबसाइट पर अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका की कुल आबादी में से आधी आबादी को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

शुक्रवार तक, अमेरिका की 50 प्रतिशत आबादी - 165.9 मिलियन से अधिक लोगों को - वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 193.7 मिलियन से अधिक, या सभी अमेरिकियों के 58.4 प्रतिशत ने कम से कम एक खुराक प्राप्त की है। अमेरिका ने यह उपलब्धि नए कोविड -19 मामलों में वृद्धि और अमेरिका के कुछ हिस्सों में लोगों के अस्पताल में भर्ती होने के बीच आया, जो बड़े पैमाने पर डेल्टा संस्करण द्वारा संचालित है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में कहा, अमेरिका डेल्टा संस्करण को वैसे ही हरा सकता है जैसे हम मूल कोविड -19 को हरा सकते हैं। उन्होंने कहा, आज ही टीका लगवाएं। यह सब जीवन बचाएगा और इसका मतलब है कि हमें उस तरह का आर्थिक नुकसान नहीं होने वाला है जो हमने कोविड -19 के शुरू होने पर देखा था।

इस सप्ताह की शुरूआत में, 70 प्रतिशत अमेरिकी वयस्कों को कोविड -19 वैक्सीन का कम से कम एक शॉट मिला है, जो राष्ट्रपति जो बिडेन के जुलाई के चौथे लक्ष्य से एक महीने पीछे है। अमेरिका में पहला कोविड-19 वैक्सीन 14 दिसंबर, 2020 को लगाया गया था।

 

Created On :   7 Aug 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story