सियोल के लिए भारी हिमपात की एडवाइजरी जारी, सुबह का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज

Heavy snow advisory issued for Seoul
सियोल के लिए भारी हिमपात की एडवाइजरी जारी, सुबह का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज
दक्षिण कोरिया सियोल के लिए भारी हिमपात की एडवाइजरी जारी, सुबह का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज
हाईलाइट
  • आसपास के पहाड़ी क्षेत्रों में 8 सेंटीमीटर तक बर्फ जमा

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया ने इस सर्दी में पहली बार ग्रेटर सियोल क्षेत्र में भारी हिमपात की एडवाइजरी जारी की है। मौसम एजेंसी ने शनिवार को यह जानकारी दी। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कोरिया मौसम विज्ञान प्रशासन (केएमए) ने कहा कि एडवाइजरी दोपहर 3 बजे (स्थानीय समय) सियोल, पश्चिमी बंदरगाह शहर इंचियोन और अधिक सियोल क्षेत्र के कुछ पश्चिमी हिस्सों में लागू हुई।

दोपहर करीब एक बजे शुरू हुई बर्फबारी दोपहर 2-4 बजे देश के राजधानी क्षेत्र को प्रभावित करने के लिए धीरे-धीरे पूर्व की ओर बढ़ने की उम्मीद है। केएमए के अनुसार, सियोल, इसके आसपास के क्षेत्रों, गंगवोन प्रांत और जेजू द्वीप के पहाड़ी क्षेत्रों में 8 सेंटीमीटर तक बर्फ देखी जा सकती है, जबकि ग्योंगगी प्रांत और उल्लुंग द्वीप के उत्तरी क्षेत्रों में 5 सेंटीमीटर तक बर्फ देखी जा सकती है। केएमए ने कहा कि देश में रविवार को और बर्फबारी होने की संभावना है और लोगों से अद्यतन मौसम पूवार्नुमान सुनने के लिए कहा गया है।

राजधानी में शनिवार सुबह सात बजे सुबह का न्यूनतम तापमान शून्य से 11 डिग्री नीचे पहुंच गया, जबकि मध्य क्षेत्रों में सुबह का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे चला गया। डेजॉन और डेगू का दैनिक न्यूनतम तापमान क्रमश: नेगेटिव 7.5 डिग्री और शून्य से 8.7 डिग्री नीचे आ गया, जबकि दक्षिणी बंदरगाह शहर बुसान में सुबह का तापमान शून्य से 6.5 डिग्री नीचे चला गया। मौसम एजेंसी के अनुसार रविवार से शीतलहर में कमी आने की संभावना है।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Dec 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story