दैनिक भास्कर हिंदी: पीआईए विमान दुर्घटना के पीड़ितों की पहचान सोमवार तक पूरी होगी

June 1st, 2020

हाईलाइट

  • पीआईए विमान दुर्घटना के पीड़ितों की पहचान सोमवार तक पूरी होगी

कराची, 1 जून (आईएएनएस)। कराची विश्वविद्यालय की सिंध फोरेंसिक डीएनए और सेरोलोजी प्रयोगशाला (एसएफडीएल) ने कहा है कि वह सोमवार, 22 मई को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के विमान दुर्घटना पीड़ितों के शवों की पहचान करने की प्रक्रिया को पूरा कर लेगा।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, कराची विश्वविद्यालय में इंटरनेशनल सेंटर फॉर केमिकल एंड बायोलॉजिकल साइंसेज (आईसीसीबीएस) की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, एसएफडीएल ने अब तक कुल 37 क्रॉस मैच किए हैं और उनकी रिपोर्ट सिंध पुलिस विभाग को भी भेजी गई है।

आईसीसीबीएस के प्रवक्ता ने कहा, 20 वैज्ञानिकों और वॉलंटियर्स की मदद से एसएफडीएल हवाई दुर्घटना के पीड़ितों की पहचान करने के लिए बड़े पैमाने पर काम हो रहा है।

एसएफडीएल द्वारा बताए गए आंकड़ों के अनुसार, पीड़ितों के परिवारों से 67 नमूने प्राप्त हुए हैं और पुलिस विभाग से भी अब तक पीड़ितों के 69 नमूने प्राप्त हुए हैं।

इससे पहले रविवार को, सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने कहा था कि विमान दुर्घटना में मारे गए 97 लोगों में से 75 की पहचान की गई और उनके शव उनके परिजनों को सौंप दिए गए।

गौरतलब है कि 22 मई को लैंडिंग से पहले कराची हवाई अड्डे के पास मॉडल कॉलोनी के आवासीय क्षेत्र में पीआईए का एयरबस ए320 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। लाहौर से कराची जा रहे इस विमान में यात्रियों और चालक दल सहित 99 लोग सवार थे।

केवल दो लोग चमत्कारिक रूप से इस हादसे में बच गए थे।