अगर सरकार ने अनदेखी की, तो इमरान ने दी राज खोलने की धमकी

If the government ignores, then Imran threatens to open the secret
अगर सरकार ने अनदेखी की, तो इमरान ने दी राज खोलने की धमकी
इस्लामाबाद अगर सरकार ने अनदेखी की, तो इमरान ने दी राज खोलने की धमकी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने साजिश के पीछे हर नेताओं के सभी रहस्यों और विवरणों को उजागर करने की चेतावनी दी है, जिसके कारण उन्हें सत्ता से बाहर कर दिया गया था, अगर वह और उनके जल्दी चुनाव कराने की मांग को नजरअंदाज और नकार दिया जाता है।

खान ने कहा कि वह कथित शासन परिवर्तन की साजिश में शामिल सभी पात्रों को बेनकाब करेंगे, अप्रत्यक्ष दबाव और देश के सैन्य प्रतिष्ठान के लिए खतरा है, जो पीटीआई के सोशल मीडिया अभियानों के लक्ष्यों में से एक रहा है और सार्वजनिक सभा, साक्षात्कार और बयानों में खान द्वारा खुले तौर पर कहा गया है।

खान ने कहा, मैं इस साजिश में शामिल प्रत्येक चरित्र की भूमिका जानता हूं। मैंने एक वीडियो रिकॉर्ड किया है, जिसे मैंने सुरक्षित स्थान पर रखा है। अगर मुझे कुछ होता है, तो वीडियो देश के साथ साझा किया जाएगा। उन्होंने कहा, मुझे पता है कि क्या हुआ था। मैं केवल इसलिए बैठा हूं, क्योंकि मुझे पता है कि अगर मैं सब कुछ सामने लाना शुरू कर दूं, तो इससे देश को नुकसान होगा। हालांकि, खान ने कहा कि अगर उनकी पार्टी के सदस्यों को परेशान किया जाता है और धमकाया जाता है, तो उनके पास जो कुछ भी है, उसे पूरे देश में देखने और फैसला करने के अलावा कोई विकल्प नहीं छोड़ा जाएगा।

खान का बयान एक सुसंगत अभियान का हिस्सा है, जिसमें उनका दावा है कि उनकी सरकार को अमेरिकी नेतृत्व वाले शासन परिवर्तन की साजिश के माध्यम से हटाया गया था, जिसे उनके विरोध के माध्यम से लागू किया गया, साथ ही सैन्य प्रतिष्ठान के समर्थन के साथ, जिसने खान के बार-बार कॉल करने के बावजूद, उनके पक्ष में खड़े होने से इनकार कर दिया।

पीटीआई के सोशल मीडिया संचालकों ने खान के बचाव में नहीं आने और उनकी सरकार के खिलाफ सत्ता परिवर्तन की साजिश में शामिल होने के लिए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पर रुझान पैदा करने और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पर हमला करने के लिए एक प्रमुख सेना विरोधी, स्थापना विरोधी अभियान में लगे हुए हैं।

खान, तब से, देश के राजनीतिक ²ष्टिकोण में सैन्य प्रतिष्ठान के हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं, उन पर चोरों और दोषी अपराधियों की सरकार लाने का आरोप लगा रहे हैं। खान के कथन को उनके लाखों समर्थकों ने व्यापक रूप से स्वीकार किया है, जो अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपमानजनक बयानों के साथ सैन्य प्रतिष्ठान पर खुले तौर पर सवाल उठाते हुए और सेना प्रमुख को देशद्रोही कह रहे हैं।

दूसरी ओर, पाकिस्तानी सेना ने तटस्थ रहने और पक्ष न लेने का विकल्प चुनते हुए कहा है कि वह किसी भी राजनीतिक युद्धाभ्यास में शामिल नहीं होने जा रही है। पाकिस्तान के सैन्य प्रतिष्ठान ने भी लोगों से इसे राजनीति में खींचने से परहेज करने का आह्वान किया है, एक ऐसा रुख जिसे कई लोग खान के पतन का कारण मानते हैं।

जब खान सत्ता में आए, तो उन्हें सैन्य प्रतिष्ठान के नीली आंखों वाले लड़के के रूप में जाना जाता था। हालांकि, चल रहे आरोपों के खिलाफ उनके निष्कासन और सेना के दुर्लभ धैर्य के प्रदर्शन के बाद से, खान सेना के समर्थन को वापस लेने में विफल हो रहे हैं, जो कि पाकिस्तान में किसी भी राजनीतिक दल के सत्ता में आने के लिए महत्वपूर्ण है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 July 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story