इमरान ने इस्लामाबाद में एक और धरने का किया आह्वान

Imran calls for another dharna in Islamabad
इमरान ने इस्लामाबाद में एक और धरने का किया आह्वान
पाकिस्तान इमरान ने इस्लामाबाद में एक और धरने का किया आह्वान
हाईलाइट
  • ईद के बाद इमरान खान की इस्लामाबाद मार्च शुरू करने की योजना

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने ईद के बाद पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में अपने समर्थकों से सामूहिक मार्च और विरोध प्रदर्शन के लिए तैयार रहने का आह्वान किया है। देश में तत्काल और जल्द आम चुनावों की घोषणा करने के लिए शहबाज शरीफ सरकार पर दबाव बनाने के लिए एक और सरकार विरोधी मार्च निकाला जाएगा।

खान ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वह आने वाले हफ्तों में मार्च की तारीख की घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा, मैंने अपनी पार्टी के सदस्यों से इस्लामाबाद तक मार्च की तैयारी शुरू करने को कहा है। मैंने पार्टी के नेताओं को, जिनमें ग्रामीण स्तर के लोग भी शामिल हैं, सच्ची आजादी के लिए मार्च की तैयारी करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा, लोगों का एक विशाल समुद्र राजधानी की ओर जाएगा, क्योंकि मैंने लोगों के बीच ऐसी राजनीतिक जागरूकता कभी नहीं देखी। इस्लामाबाद में हर कोई मेरे साथ तब तक विरोध में बैठेगा, जब तक कि आम चुनाव की घोषणा नहीं हो जाती। ईद के बाद इमरान खान की इस्लामाबाद मार्च शुरू करने की योजना है। खान ने कहा, लोगों के साथ जो मजाक किया गया है और हम पर शासक के रूप में जो आरोप लगाए गए हैं, उसे वे समझने लगे हैं।

इमरान खान ने कहा, नवगठित संघीय कैबिनेट में अभूतपूर्व संख्या में अपराधी और जमानत पर बाहर आए लोग हैं। इमरान खान दावा करते रहे हैं कि उनकी सरकार को विपक्षी राजनीतिक दलों के माध्यम से अमेरिका के नेतृत्व में एक विदेशी साजिश के तहत सत्ता से हटा दियाया है।

खान का दावा है कि अमेरिका में पाकिस्तान के तत्कालीन राजदूत असद मजीद से मिले साइफर (सांकेतिक पत्र) पर चर्चा करने वाली राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) के निष्कर्षो ने पुष्टि की है कि उनका दावाोही है। हालांकि, उसी धमकी पत्र के संबंध में एनएससी की दूसरी बैठक से निष्कर्ष निकला कि कोई विदेशी साजिश नहीं हुई है क्योंकि पाकिस्तान में शासन परिवर्तन के लिए विदेशी हस्तक्षेप को स्थापित करने के लिए ऐसा कोई सबूत नहीं मिला।

(आईएएनएस)

Created On :   26 April 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story