इमरान ने पीटीआई सांसदों को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान सदन में जाने से मना किया

Imran denies PTI MPs from going to the House during vote on no-confidence motion
इमरान ने पीटीआई सांसदों को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान सदन में जाने से मना किया
पाकिस्तना इमरान ने पीटीआई सांसदों को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान सदन में जाने से मना किया
हाईलाइट
  • इमरान ने पीटीआई सांसदों को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान सदन में जाने से मना किया

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान ने 3 अप्रैल को होने वाले अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दिन सत्तारूढ़ पीटीआई सांसदों को नेशनल असेंबली के सत्र में शामिल होने से रोक दिया है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने मंगलवार को पीटीआई के संसदीय दल के प्रमुख/नेता के रूप में निर्देश जारी किए, जिसके एक दिन बाद विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ द्वारा उनके खिलाफ संसद के निचले सदन में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया।

पीटीआई द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संसदीय दल के सभी सदस्य प्रस्ताव पर मतदान से दूर रहेंगे। वे उस तारीख को नेशनल असेंबली की बैठक में वे शामिल नहीं होंगे, जब प्रस्ताव मतदान के लिए राष्ट्रीय के एजेंडे पर लाया जाए।

हैंडआउट में कहा गया है कि सदन में प्रधानमंत्री के खिलाफ प्रस्ताव पर बहस के दौरान पीटीआई की ओर से केवल नामित संसदीय सदस्य ही बोलेंगे।

सभी सदस्यों को इन निर्देशों का पालन करना और पाकिस्तान के संविधान, 1973 के अनुच्छेद 63-ए के प्रावधान के पीछे की मंशा को ध्यान में रखना जरूरी है।

पीटीआई प्रमुख ने सभी सांसदों को चेतावनी दी कि कोई भी सदस्य किसी भी निर्देश का उल्लंघन नहीं करेगा या किसी भी अन्य संसदीय दल/समूह को अविश्वास मत से संबंधित किसी भी पक्ष का विस्तार नहीं करेगा।

कहा गया है कि इन निर्देशों के किसी भी उल्लंघन को अनुच्छेद 63-ए के संदर्भ में स्पष्ट दलबदल माना जाएगा।

आईएएनएस

Created On :   29 March 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story