ऑडियो लीक पर इमरान खान ने मांगा पाक पीएम का इस्तीफा

Imran Khan demands Pak PMs resignation over audio leak
ऑडियो लीक पर इमरान खान ने मांगा पाक पीएम का इस्तीफा
पाकिस्तान ऑडियो लीक पर इमरान खान ने मांगा पाक पीएम का इस्तीफा
हाईलाइट
  • व्यापार पर प्रतिबंध

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को मांग की कि ऑडियो लीक होने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को इस्तीफा दे देना चाहिए।

समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने चेतावनी दी कि और भी लीक सामने आ रही हैं, जो उन्हें अयोग्य ठहराने के लिए सरकार और चुनाव आयोग की मिलीभगत साबित होगी।

सोमवार दोपहर लाहौर के जीसी कॉलेज में एक समारोह को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि ऑडियो लीक से पता चलता है कि कैसे प्रधानमंत्री भारत के साथ व्यापार पर प्रतिबंध को रोकने के लिए एक साधन तैयार कर रहे थे।

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ सरकार मरियम के दामाद द्वारा एक हाउसिंग सोसाइटी के लिए एक ग्रिड स्टेशन स्थापित करने और 70 करोड़ रुपये के स्टेशन के भुगतान के लिए करदाताओं के पैसे का उपयोग करने की योजना बना रही है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई ने दावा किया कि सरकार एक हैकर से (चोरी) डेटा को सुरक्षित करने के लिए उसे खरीदने की कोशिश कर रही है। गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने पहले कहा था कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कथित तौर पर पीएम हाउस से ऑडियो लीक की जांच का आदेश दिया है जिसमें सरकारी अधिकारी शामिल हैं।

पिछले हफ्ते सरकारी अधिकारियों की कथित ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी पीटीआई ने पीएम हाउस की सुरक्षा पर सवाल उठाया था। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने कथित हैकर के हवाले से कहा कि उन्होंने अभी तक एक विस्फोटक ऑडियो लीक नहीं किया है।

पीटीआई नेता ने कहा, आज तक, पीएम कार्यालय ने ऑडियो लीक पर एक बयान जारी नहीं किया है। ऐसी खबरें हैं कि सरकार डेटा को सुरक्षित करने के लिए हैकर के साथ बातचीत कर रही है। उन्होंने मांग की, जब साइबर सुरक्षा की बात आती है तो पाकिस्तान का प्रधानमंत्री कार्यालय सुरक्षित नहीं है और हम इसकी निंदा करते हैं। मामले की जांच शुरू की जानी चाहिए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story