क्या सचमुच 'तीसरी शादी' कर चुके हैं इमरान खान, जानें क्या है सच?

Imran Khan denies 3rd marriage rumours says he only proposed
क्या सचमुच 'तीसरी शादी' कर चुके हैं इमरान खान, जानें क्या है सच?
क्या सचमुच 'तीसरी शादी' कर चुके हैं इमरान खान, जानें क्या है सच?

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान अपनी राजनीति से ज्यादा लव लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं। अब एक बार फिर से इमरान खान अपनी तीसरी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में खबर आई थी कि इमरान खान ने 1 जनवरी को बुशरा मनेका नाम की महिला से तीसरी शादी कर ली है, लेकिन इन खबरों को इमरान खान ने सिरे से खारिज कर दिया है। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने कहा है कि इमरान खान ने बुशरा मनेका नाम की महिला को सिर्फ शादी के लिए प्रपोज किया है, लेकिन अभी तक बुशरा की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। PTI ने शादी की खबरों का खंडन किया है।  

अभी सिर्फ प्रपोज, शादी नहीं

इमरान खान की पार्टी PTI ने एक लिखित बयान जारी कर इस बात को माना है कि इमरान खान ने बुशरा मनेका को शादी के लिए प्रपोज किया है। पार्टी ने बयान में कहा है कि "इमरान खान ने बुशरा मनेका को शादी के लिए प्रपोज किया है, लेकिन अभी तक उनका कोई जवाब नहीं आया है।" पार्टी ने कहा है कि "बुशरा ने इस प्रपोजल देने के लिए समय मांगा है और कहा है कि वो अपने बच्चों से इस बारे में बात कर कोई फैसला लेगी।" पार्टी ने मीडिया से अपील करते हुए कहा है कि "मीडिया से अनुरोध है कि दोनों परिवारों, खासकर की बच्चों की प्राइवेसी का ध्यान रखा जाए। जब बुशरा शादी का प्रपोजल एक्सेप्ट कर लेंगी तो खुद इमरान इस बात की जानकारी देंगे।"

Image result for bushra maneka

क्या पीएम बनने के लिए कर रहे हैं तीसरी शादी? 

सुनने में ये बात भले ही अजीब लगे, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया में यही कहा जा रहा है कि इमरान खान पीएम बनने के लिए तीसरी शादी करने जा रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तानी मीडिया में कहा जा रहा है कि इमरान खान पिछले काफी समय से बुशरा मनेका के साथ हैं और उनकी हर बात मानते हैं। बताया जा रहा है कि इमरान राजनीति में अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए बुशरा के पास जा रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, बुशरा ने इमरान को बताया था कि अगर वो तीसरी शादी करते हैं तो ही प्रधानमंत्री बनेंगे। इतना ही नहीं बुशरा ने इमरान को ये भी बताया कि अगर वो तीसरी शादी 1 जनवरी को करते हैं तो उनके पीएम बनने का सपना पूरा हो सकता है।

5 बच्चों की मां है बुशरा मनेका

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, इमरान खान जिस बुशरा मनेका से तीसरी शादी रचाने की तैयारी कर रहे हैं, वो 5 बच्चों की मां है। बुशरा की शादी 1989 में खादिर मनिका साहब नाम के व्यक्ति से हुई थी और उनके 5 बच्चे हैं। बुशरा की बेटियों की शादी हो चुकी है, जबकि उनके बेटे इमरान की पार्टी से जुड़े हुए हैं। हालांकि अभी बुशरा ने शादी के लिए "हां" नहीं भरी है और उन्होंने कहा है कि वो अपने बच्चों से बात करके ही इस पर कोई फैसला लेंगी।

जेमिमा स्मिथ से की थी पहली शादी

Image result for imran khan and jemima khan

इमरान खान ने पहली शादी 1995 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से की थी। जेमिमा ब्रिटिश बिजनेसमैन गोल्ड स्मिथ की बेटी हैं। हालांकि इमरान और जेमिमा की शादी 10 साल भी नहीं टिकी और 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया। तलाक के बाद जेमिमा ने एलान किया था कि वो तलाक के बाद अपना सरनेम गोल्ड स्मिथ ही रखेंगी। इससे उन्हें दो बच्चे भी थे।

पत्रकार रेहम खान से की दूसरी शादी

Image result for imran khan and reham khan

जेमिमा से तलाक के 10 साल बाद इमरान खान ने टीवी एंकर रेहाम खान से 2014 में दूसरी शादी की। हालांकि ये शादी भी ज्यादा नहीं टिक सकी और 10 महीने में ही तलाक हो गया था। रेहाम खान के माता-पिता पाकिस्तानी हैं, लेकिन उनका जन्म लीबिया में हुआ था। रेहाम की ज्यादातर पढ़ाई ब्रिटेन में ही हुई थी और वो पेशे से पत्रकार हैं। रेहाम खान बीबीसी और डॉन न्यूज से जुड़ी रही हैं। 

Created On :   8 Jan 2018 4:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story