पाकिस्तान लौटे इमरान, हवाई अड्डे पर स्वागत

Imran returned to Pakistan, welcomed at the airport
पाकिस्तान लौटे इमरान, हवाई अड्डे पर स्वागत
पाकिस्तान लौटे इमरान, हवाई अड्डे पर स्वागत

इस्लामाबाद, 29 सितम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिस्सा लेने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान रविवार को स्वेदश लौटे। इस्लामाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में लोगों ने उनका स्वागत किया। इमरान ने देश पहुंचने के साथ ही कश्मीर का राग छेड़ा और कहा कि दुनिया साथ दे या न दे, पाकिस्तान कश्मीरियों के साथ रहेगा।

हवाई अड्डे पर इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ के नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे। यह अपने नेता के स्वागत के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से जुलूस की शक्ल में इस्लामाबाद पहुंचे। जैसे ही इमरान हवाईअड्डे के मुख्य हॉल में पहुंचे, तालियों के साथ उनका स्वागत किया गया।

इमरान ने कहा, सबसे पहले मैं अपने देश का शुक्रिया अदा करता हूं। आप लोगों ने मेरे लिए, हमारे लिए संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाने के लिए दुआ की।

इमरान ने अपनी पत्नी बुशरा बीबी का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, मैं खास तौर से बुशरा बीबी का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जिन्होंने हमारे लिए बेशुमार दुआएं कीं।

इसके बाद वह कश्मीर पर आए और कहा कि दुनिया साथ दे या न दे, पाकिस्तान कश्मीरियों के साथ रहेगा। उन्होंने कहा, और, हम उनके साथ इसलिए खड़े हैं क्योंकि हम अल्लाह को खुश करना चाहते हैं।

इमरान की बातों से यह भी झलका कि कश्मीर पर जो वह चाहते हैं, उसका होना किस हद तक नामुमकिन है। उन्होंने लोगों से कहा, घबराना नहीं है। हर संघर्ष में उतार-चढ़ाव आते हैं। अच्छा समय भी होता है और बुरा भी। कश्मीरी आपकी तरफ देख रहे हैं और इंशाअल्लाह उन्हें आजादी मिलेगी। कोशिश इनसान करता है, कामयाबी अल्लाह देता है।

Created On :   29 Sep 2019 1:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story