पाकिस्तान में एक बार फिर अल्पसंख्यकों पर कट्टर पंथियों ने किया हमला, होली खेल रहे छात्रों को बनाया निशाना

In Pakistan, once again, fanatics attacked minorities, targeted students playing Holi
पाकिस्तान में एक बार फिर अल्पसंख्यकों पर कट्टर पंथियों ने किया हमला, होली खेल रहे छात्रों को बनाया निशाना
निशाने पर एक बार फिर हिंदू पाकिस्तान में एक बार फिर अल्पसंख्यकों पर कट्टर पंथियों ने किया हमला, होली खेल रहे छात्रों को बनाया निशाना
हाईलाइट
  • पाक में होली खेलने पर हिंदू छात्रों पर हमला

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। होली के त्योहार के मौके पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां इस्लामिक कट्टर पंथियों ने हिंदू छात्रों को होली खेलने पर जमकर लाठी-डंडों और पत्थरों से हमला किया है। जिसकी वजह से 15 छात्र बुरी तरह से घायल हो गए हैं। यह जग जाहिर है कि पाक में अल्पसख्यंकों पर कितना जुल्म होता है। समय-समय पर पाक की कलई खुलती रहती है और एक बार फिर हिंदू छात्रों पर जो हमला  हुआ है वो इसी बात को सत्यापित करता है।

पाक में होली खेलने पर हिंदू छात्रों पर हमला

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, यह घटना सोमवार को लौहार में स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज में हुई। जहां करीब 30 छात्र होली खेलने के लिए इक्ट्ठा हुए थे। लेकिन कट्टर पंथियों से यह देखा नहीं गया और छात्रों पर लाठी-डंडों और पत्थरों से हमला बोल दिया, जिससे करीब 15 छात्रों को बुरी तरह चोटें आई लेकिन उनका सुधबुध लेने वाला कोई नहीं है। इस पूरे मामले के चश्मदीद और विश्वविद्यालय के छात्र काशिफ ब्रोही ने बताया कि "जैसे ही छात्र लॉ कॉलेज के लॉन में इकट्ठा हुए तभी इस्लामिक जमीयत तुलबा के कार्यकर्ताओं ने उन्हें जबरन होली मनाने से रोक दिया, जिसके कारण झड़प हुई, जिसमें 15 हिंदू छात्र घायल हो गए।" ब्रोही ने ये भी कहा कि छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से बाकायदा होली मनाने के लिए अनुमती ली थी। इसके बावजूद भी उन सभी छात्रों पर हमला किया गया।

पीड़ित छात्र ने बताई सच्चाई

होली माना रहे छात्रों में से एक छात्र जिनका नाम खेत कुमार है। उन्होंने ने बताया कि कट्टर पंथियों ने तो हमला किया ही साथ ही में विश्वविद्यालय के गार्डों ने भी हमें मारा। खेत कहते हैं कि "विश्वविद्यालय के गार्डों ने उन्हें तब पीटा, जब उन्होंने आईजेटी सदस्यों द्वारा किए गए हमलों का विरोध करने के लिए कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।" इस पूरे मामले पर कुमार ने आगे कहा कि "हमने आईजेटी और हमें पीटने और प्रताड़ित करने में शामिल सुरक्षा गार्डों के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दी है, लेकिन अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।" बता दें कि, पुलिस प्रशासन हमेशा से ऐसा ही करता आ रहा है, हिंदू छात्रों के साथ किसी भी तरह की कोई भी घटना घट जाए उसे गंभीरता से नहीं लेते हैं। जो पाकिस्तान का दोहरा चरित्र को दर्शाता है।
 
विश्वविद्यालय ने झाड़ा पल्ला

वहीं इस पूरे मामले को लेकर यूनिर्वसिटी ने भी अपना पल्ला झाड़ लिया है। पंजाब विश्वविद्यालय के प्रवक्ता खुर्रम शहजाद ने कहा कि हिंदू छात्रों को लॉ कॉलेज के लॉन में होली मनाने की अनुमति नहीं दी गई थी। शहजाद ने आगे कहा "अगर समारोह कमरे के अंदर मानाया जाता तो कोई समस्या नहीं होती, लेकिन वीसी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।" जबकि इस्लामिक जमीयत तुलबा इब्राहिम शाहिद के प्रवक्ता हिंदू छात्रों पर हमला करने की बात सिरे से नकार चुका है।

Created On :   7 March 2023 5:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story