कश्मीर मुद्दे पर बोला ईरान- तनाव कम करने के लिए बातचीत करें भारत-पाक

India-Pakistan talks to reduce stress: Iran
कश्मीर मुद्दे पर बोला ईरान- तनाव कम करने के लिए बातचीत करें भारत-पाक
कश्मीर मुद्दे पर बोला ईरान- तनाव कम करने के लिए बातचीत करें भारत-पाक
हाईलाइट
  • ईरान ने कहा
  • उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान क्षेत्रीय लोगों के हितों की रक्षा के लिए शांतिपूर्ण तरीका अपनाएंगे और आपस में बातचीत करेंगे

डिजिटल डेस्क, तेहरान। (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर के मुद्दे के कारण उपजे तनाव को लेकर ईरान ने भारत और पाकिस्तान को आपस में बातचीत करने और शांतिपूर्ण तरीका अपनाने की अपील की है। ईरान का कहना है कि वह जम्मू एवं कश्मीर को लेकर भारत सरकार के फैसले पर बारीकी से नजर बनाए हुए है और उसे उम्मीद है कि नई दिल्ली और इस्लामाबाद क्षेत्रीय लोगों के हितों की रक्षा के लिए शांतिपूर्ण तरीका अपनाएंगे और आपस में बातचीत करेंगे।

ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैय्यद अब्बास मौसवी ने बुधवार को एक बयान में कहा, ईरान, जम्मू एवं कश्मीर को लेकर भारत सरकार के फैसले और क्षेत्र में चल रहे घटनाक्रम पर भारतीय और पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारियों पर बारीकी से नजर बनाए हुए है।

एआरवाई न्यूज के अनुसार, उन्होंने कहा, ईरान को उम्मीद है कि उसके क्षेत्रीय मित्र और साथी -भारत और पाकिस्तान क्षेत्रीय लोगों के हितों की रक्षा के लिए शांतिपूर्ण तरीका अपनाएंगे और प्रभावी कदम उठाने के लिए बातचीत करेंगे। ईरान की यह प्रतिक्रिया भारत द्वारा जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने और लद्दाख को एक अलग भाग में बांटने के बाद आई है। बता दें कि, पाकिस्तान ने भारत के इस फैसले का विरोध करते हुए इस्लामाबाद में भारतीय दूत को निष्कासित कर दिया है और दोनों देशों के बीच व्यापार संबंधों को भी निलंबित कर दिया है।

Created On :   8 Aug 2019 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story