चीन-पाक के संयुक्त बयान में जम्मू-कश्मीर के संदर्भ को भारत ने खारिज किया

India rejects reference to Jammu and Kashmir in Sino-Pak joint statement
चीन-पाक के संयुक्त बयान में जम्मू-कश्मीर के संदर्भ को भारत ने खारिज किया
शहबाज शरीफ चीन-पाक के संयुक्त बयान में जम्मू-कश्मीर के संदर्भ को भारत ने खारिज किया
हाईलाइट
  • विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि संदर्भ अनुचित थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की बीजिंग यात्रा के दौरान गुरुवार को जारी चीन-पाकिस्तान संयुक्त बयान में जम्मू-कश्मीर (जम्मू-कश्मीर) के संदर्भ को भारत ने खारिज कर दिया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि संदर्भ अनुचित थे। यह कहते हुए कि भारत ने इस तरह के बयानों को लगातार खारिज किया है, बागची ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश भारत का अभिन्न अंग हैं और रहेंगे। शरीफ और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच बातचीत के बाद संयुक्त बयान जारी किया गया था।

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) पर बागची ने कहा कि भारत ने इस पर चीन और पाकिस्तान को लगातार विरोध व चिंताओं से अवगत कराया क्योंकि इसमें भारत के संप्रभु क्षेत्र में परियोजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा, हम उस क्षेत्र में यथास्थिति को बदलने के लिए ऐसी परियोजनाओं का उपयोग करने के किसी भी प्रयास को ²ढ़ता से खारिज करते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Nov 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story