यूक्रेन में रूसियों से लड़ रहा भारतीय छात्र लौटना चाहता है

Indian student fighting with Russians in Ukraine wants to return
यूक्रेन में रूसियों से लड़ रहा भारतीय छात्र लौटना चाहता है
परिवार यूक्रेन में रूसियों से लड़ रहा भारतीय छात्र लौटना चाहता है
हाईलाइट
  • यह यूक्रेनी सैनिकों को रूसियों के खिलाफ लड़ने में मदद करता है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन में कथित तौर पर रूसी सैनिकों के खिलाफ लड़ रहे 21 वर्षीय भारतीय एयरोस्पेस इंजीनियरिंग के एक छात्र ने स्वदेश लौटने की इच्छा जताई है।तमिलनाडु के कोयंबटूर में रहने वाले आर. सैनिकेश के परिवार ने मीडिया को बताया है कि जब उन्होंने उनसे बात की तो बताया कि वह अपना देश लौटना चाहते हैं।

साल 2018 में सैनिकेश खारकीव में राष्ट्रीय एयरोस्पेस विश्वविद्यालय का छात्र हो गए और तब से वे वहीं थे। लड़ाई के बाद वह जॉर्जियाई राष्ट्रीय सेना में शामिल हो गए, जो एक अर्धसैनिक समूह है। यह यूक्रेनी सैनिकों को रूसियों के खिलाफ लड़ने में मदद करता है।

जैसा कि उनके पिता रविचंद्रन ने पूछा कि वह युद्धग्रस्त देश में क्या कर रहे हैं और वह वापस क्यों नहीं आ रहे हैं, सैनिकेश ने कहा कि वह अपना देश वापस आना चाहते हैं और अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं।हाल ही में खुफिया अधिकारियों ने छात्र के परिवार से संपर्क किया, जिसके बाद उन्हें पता चला कि सैनिकेश रूस के खिलाफ लड़ रहे हैं।

परिवार को उम्मीद है कि उनके बेटे को भारतीय अधिकारियों द्वारा उनके चल रहे निकासी अभियान के तहत सुरक्षित वापस लाया जाएगा।

सैनिकेश भारतीय सेना में शामिल होना चाहते थे, लेकिन अपनी कम ऊंचाई के कारण दो बार अर्हता प्राप्त करने में असफल रहे और इस बात से दुखी थे। उनके अर्धसैनिक इकाई में शामिल होने के पीछे का एक कारण यह भी बताया जा रहा है।युद्ध शुरू होने से पहले यूक्रेन में सैनिकेश को एक वीडियो गेम डेवलपिंग फर्म में नौकरी मिल गई थी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   13 March 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story