मस्क के 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे में बॉट खाते के दावों पर निवेशक ने किया मुकदमा

Investor sues over claims of bot account in Musks $44 billion Twitter acquisition deal
मस्क के 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे में बॉट खाते के दावों पर निवेशक ने किया मुकदमा
नई दिल्ली मस्क के 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे में बॉट खाते के दावों पर निवेशक ने किया मुकदमा
हाईलाइट
  • ट्विटर के प्रतिनिधियों ने सूट पर टिप्पणी मांगने वाले ईमेल संदेश का तुरंत जवाब नहीं दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक अरबपति एलोन मस्क द्वारा बॉट मुद्दे पर 44 अरब डॉलर के बायआउट को उड़ाने की धमकी दिए जाने के बाद एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एक ट्विटर शेयरधारक चाहता है कि एक जज माइक्रोब्लॉगिंग साइट को स्पैम और फर्जी खाते के बारे में आंतरिक कागजात को मानने का आदेश दे। ब्लूमबर्ग के अनुसार, जॉन सोलाक जो पांच ट्विटर शेयरों के मालिक हैं, ने कंपनी के निदेशकों और अधिकारियों के बीच तथाकथित बॉट खातों की समस्याओं के बारे में चर्चा से संबंधित रिकॉर्ड के लिए डेलावेयर चांसरी कोर्ट में मुकदमा दायर किया।

टेस्ला के सीईओ ने इस हफ्ते कहा कि ट्विटर उनके 54.20 डॉलर प्रति-शेयर प्रस्ताव की शर्तो का उल्लंघन कर रहा है, उन्हें इस बारे में अधिक जानकारी देने से इनकार कर रहा है कि नकली खातों से प्लेटफॉर्म का कितना ट्रैफिक संचालित होता है। उन्होंने इस मामले में डील खत्म करने की धमकी दी थी। शिकायत के अनुसार, बॉट नंबरों के सार्वजनिक प्रकटीकरण की ठीक से निगरानी करने में निदेशकों की विफलता पर निवेशकों को कानूनी कर्तव्यों के इन पुस्तकों और अभिलेखों की तलाश में स्टॉकहोल्डर का उद्देश्य बोर्ड-स्तरीय उल्लंघनों की संभावना की जांच करना है। ट्विटर के प्रतिनिधियों ने सूट पर टिप्पणी मांगने वाले ईमेल संदेश का तुरंत जवाब नहीं दिया।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि ट्विटर डेलावेयर में शामिल है, जो फॉर्च्यून 500 कंपनियों के 60 प्रतिशत से अधिक का घर है। निवेशक अक्सर राज्य में निगमित कंपनियों की फाइलों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए डेलावेयर में मुकदमा करते हैं, ताकि जानकारी एकत्र की जा सके, जिसका उपयोग फर्मो या निदेशकों के खिलाफ मुकदमों में किया जा सकता है। हालांकि उन्हें फाइलों तक पहुंचने के लिए एक उचित उद्देश्य दिखाना होगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Jun 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story