लंदन बम धमाके में 1 संदिग्ध अरेस्ट, ISIS ने ली जिम्मेदारी

ISIS claims responsibility for London Underground blast
लंदन बम धमाके में 1 संदिग्ध अरेस्ट, ISIS ने ली जिम्मेदारी
लंदन बम धमाके में 1 संदिग्ध अरेस्ट, ISIS ने ली जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, लंदन। यूरोपीय देश ब्रिटेन की राजधानी लंदन में ट्यूब ट्रेन में शुक्रवार को हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है। इसके साथ ही लंदन पुलिस ने इस मामले में एक 18 वर्षीय संदेही लड़के को अरेस्ट किया है। लंदन मेट्रोपोलिटन पुलिस ने बताया कि संदेही को शनिवार सुबह डोवर के पोर्ट एरिया से पकड़ा गया है।

गौरतलब है कि लंदन के एक अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन पर बाल्टी में बम रखकर इस धमाके को अंजाम दिया गया था। इस हमले में 29 लोग गंभीर रूप से घायल हुए, जिनमें ज्यादातर के चेहरे झुलस गए थे।  अमक प्रॉपगेंडा एजेंसी द्वारा प्रकाशित बयान में ISIS की तरफ से कहा गया है, "लंदन मेट्रो में हुए धमाके को हमारे ही दस्ते ने अंजाम दिया है।" बता दें कि इस साल का अब तक का लंदन में यह छठा आतंकी हमला है।

ब्लास्ट से दहला लंदन
यह धमाका उस वक्त हुआ था। जब ट्रेन पार्संस ग्रीन स्टेशन से गुजर रही थी। अचानक एक बाल्टी में धमाका हुआ और पूरी ट्रेन में धुआं भर गया। जांच में पता लगा कि धमाके के लिए IED का इस्तेमाल किया गया था। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा था कि हमले का मकसद बड़ा नुकसान करना था। 

ब्रिटिश मीडिया ने संदिग्ध को "बकेट बॉम्बर" बताया है क्योंकि यह धमाका एक बाल्टी में हुआ था। प्रधामंत्री टरीजा ने लंदन में आपातकालीन बैठक बुलाई है। उन्होंने इस हमले को कायराना हरकत बताया है। लंदन एंबुलेंस सर्विस ने बताया कि अब तक 29 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Created On :   16 Sep 2017 3:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story