इजरायल को कब्जे वाले लेबनानी क्षेत्रों से हटना चाहिए : लेबनान के रक्षा मंत्री मौरिस स्लिम

Israel must withdraw from occupied Lebanese territories: Lebanese Defense Minister Maurice Slim
इजरायल को कब्जे वाले लेबनानी क्षेत्रों से हटना चाहिए : लेबनान के रक्षा मंत्री मौरिस स्लिम
मौरिस स्लिम इजरायल को कब्जे वाले लेबनानी क्षेत्रों से हटना चाहिए : लेबनान के रक्षा मंत्री मौरिस स्लिम
हाईलाइट
  • इजरायल को कब्जे वाले लेबनानी क्षेत्रों से हटना चाहिए : लेबनान के रक्षा मंत्री मौरिस स्लिम

डिजिटल डेस्क,बेरूत। इजरायली सेना को लेबनान के कब्जे वाले शेबा फार्म, कफरचौबा पहाड़ियों और गजर शहर के उत्तर से पीछे हटना चाहिए। इस बात की चेतावनी लेबनान के रक्षा मंत्री मौरिस स्लिम ने दी है।स्लिम ने बुधवार को अपनी बैठक के दौरान लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल के प्रमुख अरोल्डो लाजारो सेंज से कहा, लेबनान अपने अधिकार और संप्रभुता की रक्षा करने की स्थिति में था और अभी भी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लू लाइन लेबनान और इजराइल के साथ-साथ लेबनान और गोलन हाइट्स के बीच 2000 में संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रकाशित एक सीमांकन रेखा है, यह निर्धारित करने के उद्देश्य से कि क्या इजराइल लेबनान से पूरी तरह से वापस हो गया था।

स्लिम ने इजरायल के साथ समुद्री सीमाओं के सीमांकन में तेजी लाने की आवश्यकता पर भी बल दिया।मंत्री ने देश के दक्षिण में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए लेबनानी सेना और यूनिफिल के बीच निरंतर समन्वय और सहयोग के महत्व पर प्रकाश डाला।

लाजारो ने लेबनानी सेना के लिए हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव में निर्धारित नौसैनिक क्षमताओं को बढ़ाने और नौसेना बलों को अपने कर्तव्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करने की कामना की।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story