इजरायल, यूएई के नेताओं ने फोन पर की बातचीत

Israel, UAE leaders hold phone conversations
इजरायल, यूएई के नेताओं ने फोन पर की बातचीत
इजरायल इजरायल, यूएई के नेताओं ने फोन पर की बातचीत

डिजिटल डेस्क, जेरुसालेम। इजरायल के प्रधानमंत्री याइर लैपिड और यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने फोन पर मध्य पूर्व में सामान्यीकरण सौदों के विस्तार को लेकर बात की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, पिछले शुक्रवार को लैपिड के पदभार ग्रहण करने के बाद से दोनों नेताओं के बीच पहली बार टेलीफोन पर बातचीत हुई।

लैपिड के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि दोनों ने अपने देशों के बीच संबंधों को गहरा करने के महत्व पर जोर दिया, जिसने सितंबर 2020 में हस्ताक्षरित यूएस-ब्रोकर अब्राहम समझौते के तहत अपने संबंधों को सामान्य बना दिया।

बयान में कहा गया है कि उन्होंने बढ़ते पर्यटन और आर्थिक संबंधों पर संतुष्टि व्यक्त की और क्षेत्र में अतिरिक्त देशों को शामिल करने के लिए शांति के दायरे का विस्तार करने पर चर्चा की।

राष्ट्रपति मोहम्मद ने दोनों देशों के बीच मजबूत संबंध बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया, जबकि लैपिड ने शनिवार से शुरू होने वाले ईद उल-अजहा अवकाश के अवसर पर यूएई के नेता को शुभकामनाएं दीं।

 

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 July 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story