इजरायल के प्रधानमंत्री हुए "सोची" के लिए रवाना, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से करेंगे मुलाकात

Israeli PM leaves for Sochi to meet Russian President Vladimir Putin
इजरायल के प्रधानमंत्री हुए "सोची" के लिए रवाना, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से करेंगे मुलाकात
पहली मुलाकात! इजरायल के प्रधानमंत्री हुए "सोची" के लिए रवाना, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से करेंगे मुलाकात

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इस साल की शुरूआत में पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट शुक्रवार को सोची के लिए रवाना हुए, जहां वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे। उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा कि बेनेट सोची का एक दिवसीय दौरा करेंगे और उनकी केवल एक निर्धारित बैठक होगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अपने प्रस्थान से पहले, बेनेट ने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि मास्को की क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय भूमिका के कारण रूस और इजराइल के बीच संबंध इजराइल राज्य की विदेश नीति में एक महत्वपूर्ण तत्व हैं, साथ ही इजराइल में रूसी-भाषियों के लिए जो दोनों देशों के बीच एक सेतु का गठन करते हैं।

इस सप्ताह की शुरूआत में, बेनेट के कार्यालय ने कहा कि दोनों नेता बयान के अनुसार, मुख्य रूप से ईरान के परमाणु कार्यक्रम, दोनों देशों और क्षेत्रीय मामलों से जुड़े राजनीतिक, सुरक्षा और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। जून में प्रधानमंत्री बनने के बाद बेनेट की रूस की यह पहली आधिकारिक यात्रा है। उनके पूर्ववर्ती बेंजामिन नेतन्याहू ने पुतिन के साथ कई बैठकें की है।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Oct 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story