इजराइल हिंसा: वेस्ट बैंक में हुई झड़प में इजरायली सैनिकों ने 2 फिलिस्तीनी नागरिकों को मार गिराया

October 1st, 2021

हाईलाइट

  • वेस्ट बैंक में हुई झड़प में इजरायली सैनिकों ने 2 फिलिस्तीनी नागरिकों को मार गिराया

डिजिटेल डेस्क, रामल्लाह । इजरायली सैनिकों ने गुरुवार को दो अलग-अलग संघर्षों में वेस्ट बैंक की एक महिला सहित दो फिलिस्तीनियों को मार गिराया। फिलिस्तीनी सूत्रों ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलीस्तीनी मेडिक्स एंड फिलीस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के अनुसार, उत्तरी वेस्ट बैंक में जेनिन शहर के पास  संघर्ष के दौरान 22 वर्षीय अला जायौद, इजरायली सैनिकों द्वारा मारे गए।

इजरायल के खिलाफ हमले को अंजाम देने के आरोप में दो फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार करने के लिए गुरुवार सुबह गांव में इजरायली सेना के एक दल के घुसने के बाद फिलिस्तीनी युवकों और इजरायली सैनिकों के बीच झड़पें हुईं। यह छापेमारी फिलिस्तीनी इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन (हमास) से संबंधित एक सैन्य नेटवर्क को नष्ट करने की इजरायल की योजना का हिस्सा थी

 फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने यह भी कहा कि जेनिन के पश्चिम में कबात्या गांव की एक 30 वर्षीय फिलिस्तीनी महिला को पूर्वी यरुशलम के पुराने शहर में इजरायली सैनिकों ने मार डाला। वहीं दूसरी ओर एक प्रेस बयान में, इजरायली पुलिस ने कहा कि महिला को गोली मारकर मारकर ढेर कर दिया गया, जब उसने पुराने शहर में एक इजरायली पुलिस अधिकारी को चाकू मारने की कोशिश की। पिछले हफ्ते इजरायली सैनिकों के साथ गोलीबारी में पांच फिलिस्तीनी आतंकवादियों के मारे जाने के बाद से वेस्ट बैंक में तनाव बढ़ गया है।

(आईएएनएस)