इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक में चाकू से हमला करने पर फिलीस्तीनी की जान ली

Israeli soldiers kill Palestinian in West Bank knife attack
इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक में चाकू से हमला करने पर फिलीस्तीनी की जान ली
गोलीबारी में गई जान इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक में चाकू से हमला करने पर फिलीस्तीनी की जान ली
हाईलाइट
  • गोलियों से फिलीस्तीनियों को तितर-बितर किया

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। दक्षिणी वेस्ट बैंक में हेब्रोन शहर के पास एक इजरायली युवक को चाकू मारने वाले फिलिस्तीनी व्यक्ति की इजरायली सैनिकों ने जान ले ली। फिलिस्तीनी और इजरायली सूत्रों ने यह जानकारी दी।

एक फिलिस्तीनी सूत्र ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर शुक्रवार को शिन्हुआ को बताया कि फिलीस्तीनी युवक की फिलहाल पहचान नहीं हुई है, इजरायली सैनिकों ने हेब्रोन के सायर शहर के पास बीट ऐनुन जंक्शन पर उसे गोली मारी, जिससे उसकी मौत हो गई।

इजराइली मीडिया ने बताया कि एक 20 वर्षीय इजरायली युवक हेब्रोन शहर के पास चाकू से किए गए हमले में घायल हो गया। उसे जेरूसलम के हदासाह ऐन केरेम अस्पताल भेज दिया गया।

इजरायली मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, फिलिस्तीनी व्यक्ति बीट ऐनुन जंक्शन पर एक कार से बाहर निकला, जेब से चाकू निकाला और वहां खड़े एक इजरायली के ऊपरी शरीर और चेहरे पर चाकू मार दिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने एक प्रेस बयान में कहा कि घटनास्थल पर मौजूद इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनी हमलावर पर गोलियां चलाईं और उसे मार डाला।

घटना के बाद आक्रोशित फिलिस्तीनियों और इजरायली सैनिकों के बीच संघर्ष शुरू हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा, फिलिस्तीनियों ने इजरायली सैनिकों पर पत्थर फेंके, जिन्होंने आंसूगैस और रबर की गोलियों से फिलीस्तीनियों को तितर-बितर कर दिया।

22 मार्च से इजरायल में फिलिस्तीनियों द्वारा किए गए हमलों की एक श्रृंखला में कम से कम 18 इजरायली मारे गए हैं। आधिकारिक फिलिस्तीनी आंकड़ों के अनुसार, जनवरी 2022 से अब तक वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में 80 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Sep 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story