फिलिस्तीन के खिलाफ इजरायल के हमले से क्षेत्रीय तनाव बढ़ेगा

Israels strike against Palestine will increase regional tensions
फिलिस्तीन के खिलाफ इजरायल के हमले से क्षेत्रीय तनाव बढ़ेगा
प्रवक्ता फिलिस्तीन के खिलाफ इजरायल के हमले से क्षेत्रीय तनाव बढ़ेगा
हाईलाइट
  • इजरायल की समझ और हस्ताक्षरित समझौतों के प्रति प्रतिबद्धता की कमी को साबित करता है।

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने चेतावनी दी है कि फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायल की कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में तनाव बढ़ेगा।रविवार को पूर्वी यरुशलम के पुराने शहर में दमिश्क गेट के इजरायल के विदेश मंत्री यायर लापिड की यात्रा की निंदा करते हुए, नबील अबू रुडीनेह ने सोमवार को एक बयान में कहा कि यह यात्रा दायित्वहीन है।

अबू रुडीनेह ने कहा, इजरायल की सेना और पुलिस का व्यवहार भड़काने वाला है।प्रवक्ता ने कहा कि पूर्वी यरुशलम में इजरायल की लगातार वृद्धि और अल-अक्सा मस्जिद पर इजरायल के लोगों द्वारा किए गए हमले स्पष्ट और प्रबल उल्लंघन हैं, जो इजरायल की समझ और हस्ताक्षरित समझौतों के प्रति प्रतिबद्धता की कमी को साबित करता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार शाम को फिलीस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने एक बयान में कहा कि लापिड की यात्रा के बाद पूर्वी यरुशलम में दमिश्क गेट के बाहर संघर्ष के दौरान इजरायल की पुलिस द्वारा 19 फिलिस्तीनी घायल हो गए।दरअसल, 1967 के मध्य पूर्व युद्ध में इजरायल ने वेस्ट बैंक, गाजा पट्टी और पूर्वी यरुशलम पर कब्जा कर लिया।तब से फिलिस्तीनी पूर्वी यरुशलम की राजधानी के रूप में 1967 की सीमाओं पर एक स्वतंत्र राज्य की स्थापना के लिए मांग कर रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   5 April 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story