इटली: इटली, स्पेन संयुक्त गैस पाइपलाइन परियोजना पर करेंगे विचार

May 13th, 2022

हाईलाइट

  • रूस यूरोपीय राज्यों को गैस का प्रमुख आपूर्तिकर्ता

डिजिटल डेस्क, रोम। इतालवी ऊर्जा अधोसंरचना कंपनी एसएनएएम (स्नाम) ने गैस पाइपलाइन निर्माण के लिए स्पेन के ऊर्जा प्रदाता एनागास के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूरोप के प्रमुख ऊर्जा पाइपलाइन ऑपरेटर, एसएनएएम ने इस कदम की घोषणा की। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यूरोपीय देश वैकल्पिक गैस आपूर्तिकर्ताओं की तलाश कर रहे हैं।

रूस यूरोपीय राज्यों को गैस का प्रमुख आपूर्तिकर्ता रहा है। इटली को स्पेन से जोड़ना महत्वपूर्ण है, यह देखते हुए कि स्पेन के पास तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) को फिर से गैसीकृत करने की सबसे बड़ी क्षमता है।

लेकिन यूरोपीय संघ के बाकी हिस्सों के साथ देश का पाइपलाइन कनेक्शन पाइरेनीज पर्वत की वजह से सीमित है जो स्पेन और फ्रांस के बीच की सीमा पर है। एसएनएएम और एनागास के बीच सौदा भूमध्य सागर के नीचे पाइपलाइन बिछाकर उस समस्या का समाधान करेगा।

स्नैम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टेफानो वेनियर ने एक बयान में कहा कि हम सुरक्षा में योगदान करने और इटली की ऊर्जा आपूर्ति के विविधीकरण का समर्थन करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए काम कर रहे हैं। 2022 की पहली तिमाही के लिए, एसएनएएम ने 3.8 प्रतिशत की शुद्ध लाभ वृद्धि दर्ज की, जो 325 मिलियन यूरो (337 मिलियन डॉलर) तक पहुंच गई है। कंपनी ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि परियोजना कब शुरू की जाएगी।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.