comScore

कोरोना वायरस पर शोध के लिए जैक मा ने दान में दिए 1.44 करोड़ डॉलर

January 30th, 2020 17:20 IST
 कोरोना वायरस पर शोध के लिए जैक मा ने दान में दिए 1.44 करोड़ डॉलर

हाईलाइट

  • कोरोना वायरस पर शोध के लिए जैक मा ने दान में दिए 1.44 करोड़ डॉलर

हांगझोऊ, 30 जनवरी (आईएएनएस)। जैक मा फाउंडेशन ने इस बात का ऐलान किया है कि उनकी तरफ से कोरोना वायरस पर उपयुक्त शोध के लिए 10 करोड़ युआन (1.44 करोड़ डॉलर) दान में दिए जाएंगे।

अलीबाबा समूह और जैक मा फाउंडेशन के संस्थापक जैक मा ने कहा, हम इस बात को जानते हैं कि वैज्ञानिकों के पास वक्त बहुत कम है, वैक्सीन पर शोध से लेकर बड़े पैमाने पर इसके उत्पादन और इस्तेमाल, यह सब कुछ बेहद आसान नहीं होने वाला है।

मा ने कहा कि उनकी संस्था वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में चिकित्सा विज्ञान के विकास कार्यो और संचय के लिए और भी अधिक मात्रा में सहायता प्रदान करने की कोशिश करेगा।

अलीबाबा समूह ने कहा कि यह सार्वजनिक अनुसंधान संस्थानों को टीके व नई दवाइयों के विकास के लिए आवश्यक सभी एआई क्षमताओं तक मुफ्त में पहुंच उपलब्ध कराएगा।

इस बीच, चीन के वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि घातक कोरोना वायरस के खिलाफ पूरे देश में छिड़ी जंग को समर्थन देने के लिए 1.21 अरब युआन की सहायता राशि प्रदान की गई है।

इसके साथ ही इस विषय पर आयोजित एक बैठक में यह भी कहा गया कि सभी स्तरों पर वित्तीय विभागों को उचित रूप से धन आवंटित करने चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि नियंत्रण और रोकथाम कार्य धन की समस्याओं से प्रभावित न हो।

कमेंट करें
nv2NF