माली में संयुक्त राष्ट्र के काफिले पर हमले में जॉर्डन के शांति सैनिक की मौत, 3 घायल

Jordanian peacekeeper killed, 3 injured in attack on UN convoy in Mali
माली में संयुक्त राष्ट्र के काफिले पर हमले में जॉर्डन के शांति सैनिक की मौत, 3 घायल
संयुक्त राष्ट्र माली में संयुक्त राष्ट्र के काफिले पर हमले में जॉर्डन के शांति सैनिक की मौत, 3 घायल
हाईलाइट
  • शांति और सुरक्षा की तलाश

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने माली में संयुक्त राष्ट्र मिशन के रसद काफिले पर हुए हमले की निंदा की है, जिसमें जॉर्डन के एक शांति सैनिक की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, माली में हमला बुधवार को हुआ। गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा, महासचिव इस हमले की कड़ी निंदा करते हैं और मारे गए शांतिदूत के परिवार और जॉर्डन के लोगों और सरकार के प्रति अपनी गहरी संवेदना भेजते हैं। वह घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

दुजारिक ने कहा कि करीब एक घंटे तक काफिले पर एक आतंकवादी समूह के संदिग्ध सदस्यों ने छोटे हथियारों और रॉकेट लांचरों का इस्तेमाल किया।

प्रवक्ता ने कहा कि मिशन को मिनुस्मा के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बताया कि देश के उत्तरी हिस्से में किदल शहर के पास हमला इस सप्ताह किडल क्षेत्र में पांचवीं घटना थी। दुजारिक ने कहा कि माली में महासचिव के विशेष प्रतिनिधि एल घासिम वेन ने एक बयान में कहा कि कठिनाइयों के बावजूद, मिनुस्मा शांति और सुरक्षा की तलाश में लोगों और माली सरकार का समर्थन करने के लिए ²ढ़ है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Jun 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story