पाकिस्तानी राजनेता भारत और अमेरिका के हाथों की कठपुतली : हाफिज सईद

JuD Hafiz Mohammed Saeed said puppets to Pakistani politicians
पाकिस्तानी राजनेता भारत और अमेरिका के हाथों की कठपुतली : हाफिज सईद
पाकिस्तानी राजनेता भारत और अमेरिका के हाथों की कठपुतली : हाफिज सईद

डिजिटल डेस्क, ओकारा (पाकिस्तान)। मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज मोहम्मद सईद ने पाकिस्तानी राजनेताओं को भारत और अमेरिका की कठपुतली कहा है। हाफिज सईद ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ओकारा शहर में एक राजनीतिक सभा को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। हाफिज ने कहा कि "अगर हम संयुक्त राज्य अमेरिका के गुलामों और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट देने का फैसला करते हैं, तो हम अपनी कब्र खोद रहे हैं।"  

 

पाकिस्तान को बचाने की जरूरत - हाफिज 

हाफिज ने कहा कि "मैं आपको यह संदेश जोर से और स्पष्ट कर रहा हूं, कि आपके पाकिस्तान को युद्धक्षेत्र बनाने की कोशिश की जा रही है। देश में शांति के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। हमें इन सभी बाधाओं से लड़ने और पाकिस्तान को बचाने की जरूरत है।" वहीं दूसरी ओर 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों में पाकिस्तान में राष्ट्रीय और प्रांतीय असेंबली सीटों के लिए हफीज सईद के बेटे हाफिज तलहा सईद और उनके दामाद खालिद वालीद 265 उम्मीदवारों में से एक हैं।

 

वर्तमान सरकार पर हमला करते हुए सईद ने कहा कि मौजूदा सरकार वाशिंगटन और नई दिल्ली के आदेशों पर काम कर रही है। भारत और अमेरिका के खिलाफ जहर उगलते हुए सईद ने कहा, "भारत, अमेरिका द्वारा समर्थित अफगानिस्तान की मदद से पाकिस्तान को बांटने की कोशिश कर रहा है।

 

सरकारी एजेंसी कर रही हाफिज की मदद

हाफिज सईद के समूह ने पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग से पंजीकृत "निष्क्रिय" राजनीतिक इकाई, इलाहा-उ-अकबर तेहरिक (एएटी) के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया। विभिन्न माध्यमों के जरिए उनकी और उनकी पार्टी की आवाज़ को बुलंद किया जा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और आतंकी हाफिज सईद का साथ चोली दामन की तरह है। यही वजह है कि सरकारी एजेंसी पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों में हाफिज सईद की मदद कर रही है।

 

मिल्ली मुस्लिम लीग की मान्यता रद्द 

दरअसल, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने हाफिज की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग की मान्यता रद्द कर दी है। इसके बाद भी ISI हाफिज सईद और उसके बेटे ताल्हा सईद को पाक के चुनाव में पीछे से सपोर्ट कर रही है। यह खुलासा भारतीय खुफिया एजेंसियों ने किया है। ISI पाकिस्तान में खालिस्तानी आतंकी संगठनों और हाफिज सईद के साथ मीटिंग कर चुनाव के दौरान हाफिज और उसके बेटे की मदद कर रहा है। ISI इन खालिस्तानी आतंकियों की मदद पंजाब में आतंक फैलाने के लिए करेगी। 

 

इस मीटिंग में BKI (बब्बर खालसा इंटरनेशनल) के प्रमुख वाधवा सिंह और सदस्य मेहाल सिंह बब्बर भी शामिल रहे। मीटिंग में खालिस्तान जिंदाबाद के चीफ रंजीत सिंह, KCF (खलिस्तान कमांडो फोर्स) के चीफ पराजीत सिंह और DKI के गजेंद्र सिंह भी शामिल रहे। सुरक्षा मामलों के जानकार पीके सहगल ने कहा कि "अफगानिस्तान में जिस तरीके से सिख कम्युनिटी के ऊपर बड़ा आतंकी हमला हुआ उससे साफ है कि पाकिस्तान का इसमें हाथ है। आईएसआई का एक ही मकसद है कि उसने जम्मू कश्मीर में जो हालात बना रखे हैं उसी तरह के हालात पाकिस्तान के पंजाब में भी बने रहें। सहगल ने कहा, "1984 के बाद से ही इस तरीके का काम पाकिस्तान की तरफ से पंजाब में किया जा रहा है।  

Created On :   3 July 2018 6:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story