आम चुनाव से पहले शांति अभियान शुरू करने के लिए केन्या, यूएनडीपी आए साथ

Kenya, UNDP come together to launch peace campaign ahead of general elections
आम चुनाव से पहले शांति अभियान शुरू करने के लिए केन्या, यूएनडीपी आए साथ
केन्या आम चुनाव से पहले शांति अभियान शुरू करने के लिए केन्या, यूएनडीपी आए साथ
हाईलाइट
  • समावेशी और पारदर्शी है जो सामाजिक सामंजस्य को बढ़ावा देता है

डिजिटल डेस्क, नैरोबी। केन्या और संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) ने नौ अगस्त के आम चुनावों से पहले चुनावी हिंसा को रोकने के लिए शांति अभियान शुरू करने के लिए साझेदारी की है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूएनडीपी केन्या की कार्यकारी निवासी प्रतिनिधि मंडिसा माशोलु ने यहां कहा कि, लेट पीस विन अभियान शांतिपूर्ण चुनावों के लिए सभी हितधारकों द्वारा अधिक से अधिक प्रतिबद्धता को बढ़ावा देना चाहता है।

नफरत भरे भाषणों का विरोध करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान माशोलू ने कहा, अभियान किसी को पीछे न छोड़ने की भावना से चुनाव प्रक्रिया में समावेशिता और युवाओं की भागीदारी को बढ़ाने का प्रयास करता है।

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने कहा कि, वह समावेशी और सतत विकास कार्यक्रम के लिए शांति और सुरक्षा के अपने ट्रान्सेंडिंग फाउंडेशन और सतत परिवर्तन कार्यक्रम के लिए लोकतांत्रिक लाभांश को समेकित करने के माध्यम से अभियान का समर्थन करेगी। माशोलोगु ने कहा कि, अभियान एक ऐसे दृष्टिकोण को अपनाता है जो समावेशी और पारदर्शी है जो सामाजिक सामंजस्य को बढ़ावा देता है जो आम चुनावों से पहले, उसके दौरान और बाद में शांति बनाए रखेगा।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Jun 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story