दैनिक भास्कर हिंदी: खलीलजाद ने तालिबान से शांति समझौतों को लेकर प्रतिबद्ध रहने का आग्रह किया

October 16th, 2020

हाईलाइट

  • खलीलजाद ने तालिबान से शांति समझौतों को लेकर प्रतिबद्ध रहने का आग्रह किया

काबुल, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका के शांति राजदूत जलमी खलीलजाद ने तालिबान से दोनों के बीच हुए समझौते को लागू करने को लेकर प्रतिबद्ध बने रहने की अपील की है। साथ ही उन्होंने देश में खासकर के हेलमंड प्रांत में हिंसा के बढ़ते स्तर को लेकर चेताया है, जो शांति के लिए खतरा बन रहे हैं।

टोलो न्यूज ने राजदूत के हवाले से कहा, कई बैठक के बाद जनरल मिलर और मैंने तालिबान के साथ कई बैठकें की हैं। हम अमेरिका-तालिबान समझौते के सभी तत्वों के कार्यान्वयन का सख्ती से पालन करने और की गई सभी प्रतिबद्धताओं को फिर से निर्धारित करने के लिए सहमत हुए।

उन्होंने कहा, इसका मतलब है ऑपरेशंस में कमी। मौजूदा समय में यह काफी ज्यादा है। अफगान मर रहे हैं। नई प्रतिबद्धताओं के तहत हम चाहते हैं कि इस संख्या में तेजी से कमी आए।

उन्होंने कहा, हाल के सप्ताह में हमले बढ़ गए थे, जिससे शांति प्रक्रिया को धक्का लग रहा था। हम अपना काम करेंगे और कार्यान्वयन प्रक्रिया की निगरानी करेंगे। सभी पक्षों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना है।

खलीलजाद ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है, जब सरकारी बल और तालिबान के बीच हेलमंड की राजधानी लशकारगाह में झड़प की घटना गुरुवार को भी लगातार छठवें दिन भी सामने आई।

आरएचए/एएनएम