वेनेजुएला में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 तक पहुंची

Landslide death toll in Venezuela rises to 36
वेनेजुएला में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 तक पहुंची
मूसलाधार बारिश वेनेजुएला में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 तक पहुंची
हाईलाइट
  • घर और दुकानें पानी के तेज बहाव में बह गईं

डिजिटल डेस्क, काराकस। वेनेजुएला के लास तेजेरियास शहर में पिछले सप्ताह हुए भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है, जबकि 56 लोगों का अब भी कोई पता नहीं चल पाया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, सोमवार को अपनी घोषणा में आंतरिक मंत्री रेमिगियो सेबेलोस ने कहा कि सरकार ने प्रभावित क्षेत्र में 300 टन भोजन और पानी वितरित किया है।

मंत्री ने कहा कि पुलिस और अग्निशमन विभाग, नागरिक सुरक्षा एजेंसी और बोलिवेरियन राष्ट्रीय सशस्त्र बलों के 3,000 से अधिक सदस्यों को रिकवरी के प्रयासों में मदद के लिए तैनात किया गया है।

इससे पहले, उपराष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिगेज ने कहा कि 317 घर पूरी तरह से नष्ट हो गए और 757 क्षतिग्रस्त हो गए। उन्होंने कहा कि बिजली बहाल कर दी गई है, लेकिन पेयजल सेवा अभी भी खराब है। मूसलाधार बारिश के कारण एल पाटो नदी के किनारे भूस्खलन हुआ। जिसके चलते शहर में कई पेड़, कारें, घर और दुकानें पानी के तेज बहाव में बह गईं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Oct 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story