लेबनान के राष्ट्रपति ने संयुक्त राष्ट्र शांति स्थापना जनादेश के विस्तार को सराहा

Lebanese president praises extension of UN peacekeeping mandate
लेबनान के राष्ट्रपति ने संयुक्त राष्ट्र शांति स्थापना जनादेश के विस्तार को सराहा
लेबनान लेबनान के राष्ट्रपति ने संयुक्त राष्ट्र शांति स्थापना जनादेश के विस्तार को सराहा
हाईलाइट
  • सर्वसम्मत समर्थन

डिजिटल डेस्क, बेरूत। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल (यूएनआईएफआईएल) के जनादेश को एक अतिरिक्त वर्ष के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया है ताकि लेबनान की दक्षिणी सीमा पर सुरक्षा को और पुख्ता किया जा सके। यह जानकारी राष्ट्रपति मिशेल औन ने दी।

गुरुवार को लेबनान के राष्ट्रपति द्वारा जारी एक ब्यान को देखते हुए राष्ट्रपति ने कहा, लेबनानी सेना और यूनिफिल के बीच समन्वय एक तरह से मौजूद है, जो संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव 1701 के सभी पहलुओं, विशेष रूप से इजरायल द्वारा किए गए भूमि, समुद्र और हवाई शत्रुता की समाप्ति के उचित कार्यान्वयन को सुनिश्चित करता है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार औन ने सीमा पर शांति अभियान को जारी रखने के लिए यूनिफिल में भाग लेने वाले देशों को भी धन्यवाद दिया।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुधवार को यूनिफिल के जनादेश को एक और वर्ष के लिए 31 अगस्त, 2023 तक बढ़ाने के लिए एक प्रस्ताव अपनाया। संकल्प 2650 को 15-सदस्यीय परिषद का सर्वसम्मत समर्थन मिला। लेबनान की स्थिति अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरा बनी हुई है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Sep 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story