विवादों के बाद लंदन पुलिस प्रमुख ने दिया इस्तीफा

Britain: London police chief resigns after controversy
विवादों के बाद लंदन पुलिस प्रमुख ने दिया इस्तीफा
ब्रिटेन विवादों के बाद लंदन पुलिस प्रमुख ने दिया इस्तीफा
हाईलाइट
  • देश के सबसे बड़े पुलिस बल का नेतृत्व करने वाली पहली महिला हैं क्रेसिडा डिक

डिजिटल डेस्क, लंदन। लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस (मेट) की प्रमुख आयुक्त क्रेसिडा डिक ने गुरुवार को ब्रिटेन के शीर्ष पुलिस अधिकारी के रूप में इस्तीफा देने की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डिक, देश के सबसे बड़े पुलिस बल का नेतृत्व करने वाली पहली महिला हैं। वह कई मुद्दों पर दबाव में थीं।

पुलिस प्रमुख ने कहा कि उनका फैसला गुरुवार को लंदन के मेयर सादिक खान से मिलने के बाद आया। उन्होंने एक बयान में कहा कि यह स्पष्ट है कि मेयर को अब मेरे नेतृत्व में बने रहने के लिए पर्याप्त विश्वास नहीं है। उन्होंने मेरे पास मेट्रोपॉलिटन पुलिस सेवा के आयुक्त के रूप में पद छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं छोड़ा है।

डिक ने कहा कि मेयर के अनुरोध पर वह मेट और उसके नेतृत्व की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए थोड़े समय के लिए रुकने के लिए सहमत हुईं है। वह उस अवधि के दौरान मेट में शीर्ष पर रही है जिसमें आतंकवादी हमले, ग्रेनफेल आग, विरोध प्रदर्शन और महामारी देखी गई थी। डिक ने कई घटनाओं के प्रभाव को भी स्वीकार किया जिन्होंने बल की छवि को नुकसान पहुंचाया है।

उसने कहा कि महिला नागरिक सारा एवर्ड की एक सेवारत मेट पुलिस अधिकारी द्वारा हत्या, और कई अन्य भयानक मामलों ने हाल ही में पुलिस सेवा पर लोगों का विश्वास कम किया है। सिटी हॉल के एक बयान में, खान ने कहा कि नस्लवाद, लिंगवाद, समलैंगिकता, भेदभाव और कुप्रथा को जड़ से खत्म करने के लिए तत्काल बदलाव की आवश्यकता है, और वह आयुक्त की प्रतिक्रिया से संतुष्ट नहीं हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   11 Feb 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story