दैनिक भास्कर हिंदी: इंग्लैंड में कोविड-19 लॉकडाउन खत्म होने पर फिर से खुलेगा लंदन जू

November 29th, 2020

हाईलाइट

  • इंग्लैंड में कोविड-19 लॉकडाउन खत्म होने पर फिर से खुलेगा लंदन जू

लंदन, 29 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रिटेन की राजधानी में पर्यटकों के सबसे बड़े आकर्षण लंदन जू (चिड़ियाघर) को 2 दिसंबर को कोविड-19 लॉकडाउन खत्म होने के बाद फिर से खोला जाएगा। इसकी घोषणा जूलॉजिकल सोसायटी ऑफ लंदन (जेडएसएल) ने की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जेडएसएल के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि 2 दिसंबर से 3 जनवरी तक के लिए जू उत्सव के दौरान एक अद्भुत क्षेत्र बन जाएगा। इस दौरान इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि इंग्लैंड महामारी के किस टियर (प्रशासन द्वारा तय की गई श्रेणी) में रहेगा।

लंदन जू के मुख्य परिचालन अधिकारी कैथरीन इंग्लैंड ने कहा, हम जानते हैं कि क्रिसमस हमारे कई आगंतुकों के लिए एक महत्वपूर्ण समय है, और जब हम अपने दरवाजे फिर से खोलते हैं तो यह प्रकृति और वन्य जीवन के एक आउटडोर वंडरलैंड की तरह होगा।

बता दें कि इंग्लैंड में अभी एक महीने का राष्ट्रीय लॉकडाउन चल रहा है। स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक के अनुसार, अगले हफ्ते लॉकडाउन समाप्त होने पर इंग्लैंड को और कठिन प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि लंदन में उससे कम प्रतिबंध रहेंगे।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को यहां 16,022 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, इसके बाद देश में मामलों की कुल संख्या 15,89,301 हो गई है। वहीं 521 नई मौतों के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 57,551 हो गई।

एसडीजे-एसकेपी