चीन की जीरो कोविड रणनीति की तर्ज पर मकाऊ ने कैसीनो बंद किए

Macau closes casinos on the lines of Chinas zero covid strategy
चीन की जीरो कोविड रणनीति की तर्ज पर मकाऊ ने कैसीनो बंद किए
कोरोना का कहर चीन की जीरो कोविड रणनीति की तर्ज पर मकाऊ ने कैसीनो बंद किए

डिजिटल डेस्क,मकाऊ। कोरोनो वायरस के प्रकोप के बाद मकाऊ ने पहली बार सोमवार को अपने सभी कैसीनो को बंद कर दिया है। इसकी जानकारी बीबीसी रिपोर्ट द्वारा दी गई।

अधिकारियों ने गैर-जरुरी व्यवसायों को एक हफ्ते के लिए बंद करने का आदेश दिया है, जिसमें 30 से ज्यादा कैसीनो शामिल हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जून से शहर में 1,526 कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। बीबीसी ने बताया कि चीनी विशेष प्रशासनिक क्षेत्र में सख्त नियमों के कारण सोमवार को गेमिंग शेयरों में गिरावट आई। बढ़ते मामलों के चलते लगभग 19,000 लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है।

पहले के दिशानिदर्ेेशों के तहत बार, सिनेमा, स्कूलों और एंटरटेनमेंट वेन्यू को पहले ही बंद कर दिए गए थे।

वीकेंड में, मकाऊ के सरकारी सूचना ब्यूरो ने कहा कि गैर-जरूरी व्यवसायों के संचालन को निलंबित करने की जरूरत है। यह कदम कोविड-19 को रोकने के लिए उठाया जा रहा गया है। लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं रेस्तरां में डाइनिंग-इन सेवाओं को बंद कर दिया है।

मकाऊ के 90 प्रतिशत से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की दो डोज मिल चुकी हैं। हाल ही में, अधिकारियों ने एक अस्थायी अस्पताल स्थापित किया है और कई कैसीनो रिसॉर्ट्स को चिकित्सा सुविधाओं में बदल दिया है।

बड़े पैमाने पर लोगों का टेस्ट किया जा रहा है और उन अपार्टमेंट इमारतों और होटलों को बंद कर रहे हैं, जहां कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए है। बीबीसी ने बताया कि मकाऊ चीन की सख्त जीरो कोविड रणनीति का पालन कर रहा है। कोरोना के मामूली केस सामने आने पर मकाऊ ने कई सख्त प्रतिबंध लागू कर दिए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 July 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story