दैनिक भास्कर हिंदी: लॉस एंजिल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर चलती फ्लाइट से कूदा पैसेंजर, अधिकारियों ने हिरासत में लेने के बाद अस्पताल भेजा

June 27th, 2021

हाईलाइट

  • लॉस एंजिल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मूविंग प्लेन से एक पैसेंजर नीचे कूदा
  • घटना के बाद पैसेंजर को हिरासत में लिया गया
  • यूनाइटेड एक्सप्रेस फ्लाइट 5365 साल्ट लेकर सिटी जा रही

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिल्स। लॉस एंजिल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मूविंग प्लेन से एक पैसेंजर नीचे कूद गया। शुक्रवार रात हुई इस घटना के बाद पैसेंजर को हिरासत में लिया गया और बाद में अस्पताल ले जाया गया। एयरपोर्ट अथॉरिटीज ने ये जानकारी दी है। 

स्काईवेस्ट द्वारा ऑपरेट की जाने वाली यूनाइटेड एक्सप्रेस फ्लाइट 5365 साल्ट लेक सिटी जा रही थी। शाम करीब 7 बजे जब ये फ्लाइट एयरपोर्ट के गेट से निकल रही थी तो एक यात्री ने फ्लाइट से बाहर निकलने का प्रयास किया। 

समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, यात्री ने शुरू में कॉकपिट को ब्रीच करने की कोशिश की, लेकिन फिर सर्विस डोर खोलने में कामयाब रहा और इमरजेंसी स्लाइड से नीचे कूद गया। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने उसे टैक्सीवे पर तुरंत हिरासत में ले लिया। फर्स्ट एड देने के बाद अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। 

इस घटना के बाद फ्लाइट वापस गेट में आ गई और कई घंटों तक उड़ान नहीं भर सकी। कोई अन्य यात्री इस घटना में घायल नहीं हुआ है। कथित तौर पर, एफबीआई (फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेश) को मामले की जांच की जिम्मेदारी दी गई है। दो दिनों में लॉस एंजिल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट सर्विसेज में यह दूसरा ऐसा व्यवधान था। 

इससे पहले गुरुवार को, एक ड्राइवर FedEx कार्गो फैसिलिटी में चेन-लिंक फेंस को तोड़कर एयरफील्ड में आ गया था। पुलिस ने उनकी कार का पीछा किया और हिरासत में ले लिया। पुलिस ने जब उस ड्राइवर को हिसासत में लिया तब वो रनवे पार कर रहा था। पुलिस ने बताया कि ड्राइवर को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है। इस घटना के बाद दो रनवे कुछ देर के लिए बंद कर दिए गए।

इस महीने की शुरुआत में, एफएए ने सूचित किया था कि इस साल अब तक 3,000 से अधिक इस तरह की घटनाएं दर्ज की गई है, जो 1995 के बाद से सबसे अधिक है। रिपोर्ट किए गए उल्लंघनों में सबसे ज्यादा फ्लाइट के अंदर फेसमास्क पहनने से मना करने को लेकर थे। 

खबरें और भी हैं...