PAK में भारतीय राजनयिकों की गैस सप्लाई से लेकर इंटरनेट सेवा तक बंद

Many Indian diplomats in Pakistan facing harassment
PAK में भारतीय राजनयिकों की गैस सप्लाई से लेकर इंटरनेट सेवा तक बंद
PAK में भारतीय राजनयिकों की गैस सप्लाई से लेकर इंटरनेट सेवा तक बंद
हाईलाइट
  • गैस सप्लाई से लेकर इंटरनेट सेवा तक सब बंद
  • पाकिस्तान में परेशान भारतीय राजनयिक
  • भारत ने पाकिस्तान सरकार के सामने जताया ऐतराज

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। भारत से अच्छे संबंधों की चाहत रखने वाले पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों को परेशान करने का सिलसिला जारी है। उनके घरों में गैस की सप्लाई बंद कर दी गई है। इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बधित है। इसके साथ सभी भारतीय वेबसाइटों को बंद कर दिया गया है। खासतौर पर भारतीय वीज़ा वेबसाइट indianvisaonline.gov.in नहीं खुल रही जिसके कारण वीज़ा आवेदकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों के मुताबिक पाकिस्तान में बीते दो महीने से यही स्थिति बनी हुई है।

सूत्रों के मुताबिक भारत ने इस्लामाबाद स्थित अपने उच्चायोग में इंटरनेट सुविधाएं बाधित होने और भारतीय सरकारी वेबसाइटें ब्लॉक होने को लेकर पाकिस्तान सरकार के आगे बिजली व गैस सप्लाई कटौती से लेकर इंटरनेट कनेक्शन बंद किए जाने को लेकर ऐतराज जताया है। बीते महीने भारत ने 14 नवम्बर को भी इस बात की शिकायत के साथ एक नोट वेर्बाल भेज था की पाक में भारतीय वेबसाइटें नहीं चल रही। इसके बाद 10 दिसम्बर को कुछ लोगों द्वारा एक भारतीय राजनयिक के घर दरवाजा तोड़कर जबर्दस्ती घुसने की घटना भी सामने आई थी। 

जब भारत की ओर से इस मामले की शिकायत पाकिस्तान सरकार से की गई तो जवाब कुछ ओर ही मिला। पाकिस्तान प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि कुछ ऐसे ही हालत भारत में पाकिस्तानी राजनयिकों के बने हुए हैं। बता दें कि इसी साल फरवरी-मार्च में भारत और पाकिस्तान ने एक-दूसरे पर अपने राजनायिक को परेशान करने के आरोप लगाए तब पाकिस्तान ने इस बात की शिकायत की थी कि उसके राजनयिकों का पीछा किया जा रहा है और बिना इजाजत उनकी आवाजाही ही फोटो खींचने व उन्हें धमकाने की घटनाएं दिल्ली में हो रही हैं। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों को परेशान किए जाने का मामला सामने आया है। इससे पहले भी दोनों मुल्कों में संबंधों की तल्खी का खामियाजा राजनयिकों और उनके परिजनों को उठाना पड़ता है।



 

Created On :   22 Dec 2018 4:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story