मार्क जुकरबर्ग ने अब मेटा के मिडल मैनेजर्स को रखा नोटिस पर

Mark Zuckerberg now puts Metas middle managers on notice
मार्क जुकरबर्ग ने अब मेटा के मिडल मैनेजर्स को रखा नोटिस पर
दुनिया मार्क जुकरबर्ग ने अब मेटा के मिडल मैनेजर्स को रखा नोटिस पर

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। पिछले साल नवंबर में 11,000 कर्मचारियों को बर्खास्त करने के बाद, मेटा संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कथित तौर पर कंपनी में मध्य प्रबंधकों को नोटिस पर रखा है। द वर्ज के एलेक्स हीथ द्वारा न्यूजलेटर कमांड लाइन के अनुसार, जुकरबर्ग ने हाल ही में हुई बैठक में प्रबंधकों को चेतावनी दी थी।

मेटा के सीईओ ने स्पष्ट रूप से उन्हें बताया था, मुझे नहीं लगता कि आप एक प्रबंधन संरचना चाहते हैं जो सिर्फ प्रबंधकों का प्रबंधन कर रही हो, उन लोगों का प्रबंधन कर रही हो जो काम कर रहे हैं। इस बयान से ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी, जो इस सप्ताह अपने तिमाही नतीजे सार्वजनिक करेगी, और अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त कर सकती है।

मेटा के मुख्य प्रोडक्ट अधिकारी क्रिस कॉक्स ने भी संगठनात्मक ढांचे को सपाट करने की आवश्यकता के बारे में बात की है। टेक उद्योग में अब तक के सबसे खराब ले-ऑफ में से एक में, जुकरबर्ग ने नवंबर में 11,000 से अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया (वैश्विक कार्यबल का लगभग 13 प्रतिशत) और 2023 की पहली तिमाही तक हायरिंग को फ्रीज कर दिया।

फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसी कंपनी के मालिक मेटा में 87,000 से अधिक कर्मचारी (सितंबर 2022 तक) काम करते हैं। एक बयान में, जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी विवेकाधीन खर्च में कटौती कर और पहली तिमाही के माध्यम से अपनी भर्ती फ्रीज का विस्तार कर एक अधिक कुशल कंपनी बनाने के लिए कई अतिरिक्त कदम उठाने जा रही है। उन्होंने इस कदम के लिए व्यापक आर्थिक मंदी, बढ़ी हुई प्रतिस्पर्धा और विज्ञापनों के नुकसान को जिम्मेदार ठहराया, यह कहते हुए कि इससे राजस्व मेरी अपेक्षा से बहुत कम हो गया।

जुकरबर्ग ने कहा, कोविड की शुरुआत में, दुनिया तेजी से ऑनलाइन हो गई और ई-कॉमर्स के उछाल ने राजस्व वृद्धि को बढ़ा दिया। कई लोगों ने भविष्यवाणी की कि यह एक स्थायी एक्सेलेरेशन होगा जो महामारी के समाप्त होने के बाद भी जारी रहेगा। मैंने भी किया, इसलिए मैंने अपने निवेशों में महत्वपूर्ण वृद्धि करने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा था, दुर्भाग्य से, यह उस तरह से नहीं चला जैसा मैंने उम्मीद की थी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jan 2023 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story