पेंटागन : मास्क अब घर के अंदर जरूरी नहीं

March 3rd, 2022

हाईलाइट

  • मास्क अब घर के अंदर जरूरी नहीं : पेंटागन

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। पेंटागन ने बुधवार को घोषणा की है कि मास्क की अब घर के अंदर आवश्यकता नहीं है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के नए दिशानिर्देशों के अनुसार निर्णय लिया गया। पेंटागन ने बिल्डिंग में अपने स्वास्थ्य सुरक्षा स्तर को ब्रावो तक कम कर दिया, जिससे वहां 50 प्रतिशत तक रहने के साथ-साथ फूड कोर्ट में बैठने के अधिक विकल्प की अनुमति मिली।

सीडीसी ने पिछले हफ्ते ज्यादातर अमेरिकियों के लिए अपनी मास्क सिफारिश में ढील दी थी।व्हाइट हाउस ने बुधवार को कोविड-19 महामारी से निपटने के अगले चरण के लिए नई रणनीति की रूपरेखा तैयार की।96-पृष्ठ की योजना अन्य बातों के अलावा, बीमारी से बचाव और उपचार, और नए रूपों की तैयारी पर केंद्रित है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार रात अपने स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन में कहा, हम कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक नए क्षण में पहुंच गए हैं, जहां गंभीर मामले पिछले साल जुलाई के बाद से नहीं देखे गए स्तर तक कम हैं।उन्होंने चेतावनी दी, मैं वादा नहीं कर सकता कि एक नया संस्करण नहीं आएगा, लेकिन मैं आपसे वादा कर सकता हूं कि अगर ऐसा होता है तो हम तैयार रहने के लिए अपनी शक्ति के भीतर सब कुछ करेंगे।जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में 79 मिलियन से अधिक कोविड-19 मामले और 953,000 मौतें हुई हैं, जो दुनिया में सबसे अधिक हैं।

स्टीवन थ्रैशर, एक वैज्ञानिक अमेरिकी स्तंभकार और नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर, ने फरवरी में लिखा था कि मास मीडिया और नीति निर्माता एक चौंका देने वाली मौत के टोल को सामान्य करने की कोशिश करते हुए पूर्व-कोविड समय पर लौटने पर जोर दे रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)