मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो बने मानद सियोल नागरिक

Mexicos Foreign Minister Marcelo made an honorary Seoul citizen
मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो बने मानद सियोल नागरिक
मैक्सिको-सियोल मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो बने मानद सियोल नागरिक

डिजिटल डेस्क, सियोल। मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड को सियोल और मैक्सिको सिटी के बीच दोस्ती में उनके योगदान के सम्मान में बुधवार को सियोल की मानद नागरिकता प्रदान की गई। इस बात की जानकारी वहां के अधिकारियों ने दी है।

सियोल के मेयर ओह से-हून ने सिटी हॉल में एक समारोह में एब्रार्ड को मानद नागरिकता का प्रमाण पत्र प्रदान किया।

योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि एब्रार्ड, जो रविवार से दक्षिण कोरिया की यात्रा पर हैं, ने देश के शीर्ष राजनयिक बनने से पहले 2006-2012 तक मैक्सिको सिटी के मेयर के रूप में कार्य किया।

2010 में ओह ने संयुक्त शहरों और स्थानीय सरकारों के एक सम्मेलन के लिए मैक्सिको सिटी की यात्रा के दौरान एब्रार्ड से मुलाकात की थी।

उस समय, दोनों ने 1992 में दोस्ती शहर संबंधों को बनाने वाली दो राजधानियों के बीच आदान-प्रदान को मजबूत करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

ओह ने कहा, दक्षिण कोरिया-मेक्सिको राजनयिक संबंधों की स्थापना की 60वीं वर्षगांठ के साथ-साथ सियोल और मैक्सिको सिटी के बीच दोस्ती स्थापित करने की 30वीं वर्षगांठ के अवसर पर इस विशेष वर्ष में मंत्री एब्रार्ड के मानद नागरिक बनने के लिए मैं खुश हूं।

 

सॉर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 July 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story