थेरेसा मे को बम से उड़ाने की साजिश नाकाम, 2 आतंकी गिरफ्तार

MI5 fails to kill british pm theresa may planning by 2 terrorists
थेरेसा मे को बम से उड़ाने की साजिश नाकाम, 2 आतंकी गिरफ्तार
थेरेसा मे को बम से उड़ाने की साजिश नाकाम, 2 आतंकी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे की जान को बड़ा खतरा कुछ हद तक टल गया है। ब्रिटिश पुलिस ने उन्हें जान से मारने का प्लान बना रहे दो आंतकियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार दोनों आतंकी उन्हें बम से उड़ाने की साजिश रच रहे थे। बताया जा रहा है कि ये दोनों डाउनिंग स्ट्रीट (टेरीजा मे का घर) को बम से उड़ाने के प्लान में थे। पुलिस ने बताया है कि दोनों इस्लामिक आतंकी संगठन के सदस्य हैं।

 

पिछले हफ्ते बनी थी योजना

 

गिरफ्तार दोनों आतंकियों के नाम नईम उर रहमान और मोहम्मद अकीब इमरान हैं। दोनों युवकों की उम्र 20 और 21 साल है। पुलिस का कहाना है कि इस हमले की योजना आतंकियों ने पिछले हफ्ते ही बना ली थी। जिसकी जानकारी ब्रिटेन की सिक्योरिटी एजेंसी MI5 को मिलते ही उन्होंने फौरन एक्शन लेते हुए प्रधानमंत्री टेरीजा मे को मारने का प्लान बनाने वाले आतंकियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया।

 

सिक्योरिटी एजेंसी ने जानकारी दी है कि उन्होंने पिछले 12 महीनों में 9 आतंकी हमलों को नाकाम किया है। ब्रिटेन की सिक्योरिटी एजेंसी MI5 के चीफ एंड्रयू पार्कर ने यह जानकारी सार्वजनिक की है। आतंकियों की गिरफ्तारी उत्तरी लंदन के दक्षिण-पूर्व बर्मिंघम से हुई है।

 

वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश होंगे

 

गिरफ्तारी के बाद दोनों संदिग्धों को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया जाएगा। ब्रिटिश न्यूज चैनल स्काय के रिपोर्टर मार्टिन ब्रंट की रिपोर्ट के अनुसार हमलावर डाउनिंग स्ट्रीट पर किसी तरह के आईईडी से धमाके का प्लान बना रहे थे।

 

Image result

 

ब्रिटेन में आतंकी वारदातों में इजाफा

 

बता दें कि पिछले दिनों ही लंदन ब्रिज पर हुए आतंकी हमले में सात लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें 30 लोग बुरी तरह से घायल भी हुए थे। ब्रिटिश पुलिस ने हमले में शामिल तीनों लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। घटना के बाद आतंकी संगठन आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी भी ली थी। इससे पहले मई में भी मैनचेस्टर में एक म्यूजिक कंसर्ट में बम धमाके में 22 लोगों की मौत हो गई थी। 

Created On :   6 Dec 2017 4:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story