लेबनान में मेरा कार्यकाल पूरा होने से पहले हो राष्ट्रपति चुनाव

Michel Aoun says Presidential election should be held in Lebanon before my term ends
लेबनान में मेरा कार्यकाल पूरा होने से पहले हो राष्ट्रपति चुनाव
मिशेल औन लेबनान में मेरा कार्यकाल पूरा होने से पहले हो राष्ट्रपति चुनाव
हाईलाइट
  • आवश्यक सुधारों को लागू करने के लिए लेबनान की प्रतिबद्धता भी दोहराई

डिजिटल डेस्क, बेरूत। लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल औन ने जोर देकर कहा कि लेबनान में एक नए राष्ट्रपति का चुनाव करने और 31 अक्टूबर, 2022 को उनका कार्यकाल खत्म होने से पहले संसद का विश्वास हासिल करने में सक्षम एक नया कैबिनेट बनाने की जरूरत है।

लेबनान के राष्ट्रपति द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान में औन के हवाले से कहा गया, हमें एक पूर्ण सरकार की जरूरत है, जिसमें संसद का विश्वास हो और यदि लेबनान एक नए राष्ट्रपति का चुनाव करने में विफल रहता है तो गणतंत्र के राष्ट्रपति की शक्तियों का प्रयोग कर सकता है।

उन्होंने यह टिप्पणी लेबनान में फ्रांसीसी राजदूत ऐनी ग्रिलो और प्रोवेंस-आल्प्स-कोटे की क्षेत्रीय परिषद के अध्यक्ष रेनॉड मुसेलियर के साथ बैठक के दौरान की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि वह नई सरकार के गठन में आने वाली राजनीतिक बाधाओं को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं।

राष्ट्रपति ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ एक समझौते तक पहुंचने के लिए आवश्यक सुधारों को लागू करने के लिए लेबनान की प्रतिबद्धता भी दोहराई।

मुसेलियर ने औन को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के अभिवादन और लेबनान का समर्थन जारी रखने की उनकी प्रतिबद्धता से अवगत कराया।

उन्होंने लेबनान की मदद करने और देश के आर्थिक विकास में योगदान देने में फ्रांस के दक्षिणी क्षेत्र की भूमिका के बारे में भी बताया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story