जर्मनी : एक दिन में 80 हजार से ज्यादा कोविड के नए मामले मिले

January 13th, 2022

हाईलाइट

  • 21 मिलियन लोगों का टीकाकरण अभी नहीं हुआ है।

डिजिटल डेस्क, बर्लिन।  जर्मनी में एक दिन में 80,430 कोविड के नए मामले मिले हैं। रॉॅबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) द्वारा जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली।आरकेआई और स्वास्थ्य मंत्रालय (बीएमजी) के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार तक देश की 72 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है। कम से कम 36.8 मिलियन लोगों को बूस्टर टीकाकरण भी लग चुका है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, 21 मिलियन लोगों का टीकाकरण अभी नहीं हुआ है। उनके टीकाकरण कराने के प्रयास जारी हैं।स्वास्थ्य मंत्री कार्ल के अनुसार, बड़ी संख्या में बूस्टर शॉट्स की सुविधा के साथ-साथ समग्र टीकाकरण दर बढ़ाने को जर्मनी ने यूरोपीय संघ (ईयू) की मंजूरी के साथ रोमानिया से बायोएनटेक या फाइजर वैक्सीन की 5 मिलियन डोज खरीदी है।

जर्मनी ने हाल ही में अपने कोविड-19 प्रतिबंधों को फिर से कड़ा कर दिया, जिससे सभी स्कूलों में फेस मास्क अनिवार्य है।केएमके के अध्यक्ष करिन प्रीन ने कहा, हमें बच्चों और युवाओं पर और भी अधिक ध्यान देने की जरूरत है। इसका मतलब है कि हम स्कूलों को तब तक बंद नहीं करेंगे जब तक हमारे सामने अन्य सभी विकल्प समाप्त नहीं हो जाते।

 

(आईएएनएस)