नेपाल में हेलिकॉप्टर क्रैश, सात लोग थे सवार, 6 की मौत

Nepal: helicopter crash in Nuwakot, 6 people including pilot died
नेपाल में हेलिकॉप्टर क्रैश, सात लोग थे सवार, 6 की मौत
नेपाल में हेलिकॉप्टर क्रैश, सात लोग थे सवार, 6 की मौत
हाईलाइट
  • हेलिकॉफ्टर गोरखा क्षेत्र से एक मरीज को एयरलिफ्ट कर काठमांडु ले जा रहा था।
  • नुवाकोट जिले में सुरनचेत के सघन जंगलों में क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर
  • हेलिकॉप्टर में सवार थे 7 लोग
  • 6 की मौत
  • 1 महिला यात्री को किया गया रेस्क्यू

डिजिटल डेस्क, काठमांडू। नेपाल में शनिवार दोपहर को हुए हेलिकॉप्टर हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। यहां नुवाकोट जिले में सुरनचेत के सघन जंगलों में यह हादसा हुआ। हेलिकॉप्टर में सात लोग सवार थे। इस हादसे में महज एक महिला यात्री बच सकी। हेलिकॉफ्टर गोरखा क्षेत्र से एक मरीज को एयरलिफ्ट कर काठमांडू ले जा रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ।

 

 

नेपाल पुलिस ने बताया कि हेलिकॉप्टर धांडिंग और नुवाकोट की सीमा पर राडार से अचानक गायब हो गया। इसके बाद करीब 5500 फीट की ऊंचाई पर उसे ट्रेस किया गया। पुलिस के अनुसार, लापता हेलिकॉप्टर नुवाकोट जिले में स्थित सुरनचेत के सघन जंगलों में सत्यवती नामके स्थान पर मिला। खराब मौसम के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा। जब तक रेस्क्यू टीम पहुंचती तब तक 6 लोग जान गंवा चुके थे। इस हादसे में एकमात्र महिला यात्री का बचाया जा सका। बताया जा रहा है कि समय पर अगर राहत एवं बचाव दल क्रैश साइट पर पहुंच पाता तो कुछ और यात्रियों की जान बचाई जा सकती थी।

यह हेलिकॉप्टर एल्टीट्यूड एयर एयरलाइन का था। इसे करीब शनिवार सुबह 8:10 बजे काठमांडू में लैंड होना था, लेकिन इसके पहले ही यह हादसे का शिकार हो गया। गोरखा के समागांव से एक मरीज और अन्य यात्रियों को लेकर काठमांडो के लिये उड़ा यह चॉपर करीब 20 मील की उड़ान के बाद राडार से गायब हो गया। सुबह 7.45 पर इसका संपर्क टूट गया। इसके क्रैश होने के कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुए हैं।

Created On :   8 Sep 2018 1:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story