comScore

कोविड-19 संकट के बीच घटी नेतन्याहू की लोकप्रियता

July 16th, 2020 16:20 IST
कोविड-19 संकट के बीच घटी नेतन्याहू की लोकप्रियता

हाईलाइट

  • कोविड-19 संकट के बीच घटी नेतन्याहू की लोकप्रियता

यरुशलम, 16 जुलाई (आईएएनएस)। एक नए सर्वेक्षण के मुताबिक इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लोकप्रियता में कमी आई है। वह एक आपराधिक मुकदमे का सामना कर रहे हैं, इसके अलावा कोरोनावायरस संकट और उसके कारण आए आर्थिक झटके ने भी उनकी लोकप्रियता घटाई है। जबकि नेतन्याहू इजरायल के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले प्रधान मंत्री हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजराइल के रेडियो 103एफएम द्वारा बुधवार को जारी किए गए पोल के मुताबिक उनकी दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी के मतदाताओं के बीच भी उनकी लोकप्रियता कम हो रही है।

लिकुड मतदाताओं में से 41 फीसदी ने कहा कि उनका मानना है कि सरकार संकट से निपटने में विफल रही है।

बेरोजगारी के 20 प्रतिशत से अधिक बढ़ने के कारण कई इजरायली लोगों को लगता है कि नेतन्याहू की सरकार ने प्रतिबंध और लॉकडाउन के कारण अपनी नौकरी और आजीविका खोने वाले लोगों की मदद करने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं किए हैं।

इतना ही नहीं मंगलवार रात नेतन्याहू के विरोध में हजारों इजरायलियों ने देश भर में सड़कों पर प्रदर्शन किए।

उनमें से करीब 5,000 लोगों ने यरूशलेम में प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास के बाहर रैली की और भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर नेतन्याहू से इस्तीफा देने के लिए कहा।

पुलिस प्रवक्ता मिकी रोसेनफेल्ड ने एक बयान में कहा कि पुलिस के साथ झड़प के बाद यरूशलेम में करीब 50 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया।

नेतन्याहू पर 24 मई से रिश्वतखोरी, धोखाधड़ी और विश्वासघात का मुकदमा शुरू हुआ है। इस पर मामले में अगली चर्चा 19 जुलाई को होनी है।

कमेंट करें
inkTd