ऑस्ट्रेलिया में कोरोना की तीसरी लहर, पिछले 24 घंटे में 1 हजार 477 मामले दर्ज

New covid cases reported in Australia amid third wave
ऑस्ट्रेलिया में कोरोना की तीसरी लहर, पिछले 24 घंटे में 1 हजार 477 मामले दर्ज
3rd Wave ऑस्ट्रेलिया में कोरोना की तीसरी लहर, पिछले 24 घंटे में 1 हजार 477 मामले दर्ज
हाईलाइट
  • तीसरी लहर के बीच ऑस्ट्रेलिया में नए कोविड मामले सामने आए

डिजिटल डेस्क, कैनबेरा। ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को 1,477 नए कोविड -19 मामलों की एक और रिकॉर्ड संख्या दर्ज की है। यह देश अब कोरोना की तीसरी लहर से जूझ रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नए मामलों में कुल संक्रमण की संख्या 56,212 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 1,012 हो गई। नए मामले तब सामने आए, जब ऑस्ट्रेलिया ने 2 करोड़ से अधिक कोरोनावायरस वैक्सीन खुराक के आंकड़ो को पार कर लिया है।

स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने घोषणा की है कि गुरुवार तक 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 36.4 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है। हंट ने कहा कि हम वास्तविक और महत्वपूर्ण प्रगति कर रहे हैं। मामलों की एक नई रिकॉर्ड संख्या के बावजूद, मुख्य चिकित्सा अधिकारी पॉल केली ने कहा कि राज्यों के कुछ प्रमुखों द्वारा कोविड-शून्य रणनीति को छोड़ने के बाद से ऑस्ट्रेलिया को वायरस के साथ जीना सीखना होगा। केली ने कहा कि हम कुछ समय से हर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यही वह समय है जब हमें इस वायरस के साथ जीना सीखना शुरू करना होगा।

गुरुवार को रिपोर्ट किए गए नए मामलों में से 1,288 न्यू साउथ वेल्स से है, जो वर्तमान प्रकोप का केंद्र बना हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र (एसीटी) ने गुरुवार को 12 नए मामले दर्ज किए, जिनमें से केवल चार अपनी पूरी संक्रामक अवधि के लिए क्वारंटीन में थे। एसीटी के मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र ने स्वीकार किया कि कैनबरा डेल्टा वेरिएंट के खिलाफ एक चुनौतीपूर्ण लड़ाई का सामना कर रहा है, लेकिन अधिनियम के तहत अभी भी शून्य मामलों का आंकड़ा दोहराया जा सकता है।

(आईएएनएस)hh

Created On :   2 Sep 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story