comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

चीन में सख्त कोविड-19 नियमों के साथ नया स्कूल वर्ष शुरू

September 01st, 2020 16:01 IST
 चीन में सख्त कोविड-19 नियमों के साथ नया स्कूल वर्ष शुरू

हाईलाइट

  • चीन में सख्त कोविड-19 नियमों के साथ नया स्कूल वर्ष शुरू

बीजिंग, 1 सितंबर (आईएएनएस)। चीन ने कोरोनोवायरस के खिलाफ कड़े नियमों का अनुपालन करते हुए मंगलवार को नया स्कूल वर्ष शुरू किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, वुहान में, जहां पिछले दिसंबर में महामारी की उत्पत्ति हुई थी, कुल 2,842 किंडरगार्टन, प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल मंगलवार सुबह फिर से खुल गए और लगभग 14 लाख छात्रों का स्वागत किया।

हुबेई प्रांतीय राजधानी के शिक्षा ब्यूरो के उपनिदेशक वांग चिफू के अनुसार, वुहान में प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल के छात्रों को अपने साथ मास्क ले जाना होगा, लेकिन उन्हें स्कूल में पहनने की जरूरत नहीं है।

वुहान में वर्तमान में कोविड-19 का कोई कन्फर्म मामला नहीं है।

हालांकि, चीन में महामारी काफी हद तक कम हो गई है, फिर भी सभी स्तरों पर स्कूलों ने छात्रों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं।

देशभर में छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसी तरह के कदम उठाए गए हैं। शंघाई, सिचुआन, जिआंग्सु, गुआंगदोंग और युन्नान में भी मंगलवार को छात्र नए सेमेस्टर में प्रवेश कर रहे हैं।

शंघाई में, 15 लाख से अधिक प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल के छात्रों ने मंगलवार को स्कूल जाना शुरू किया, जबकि शेनजेन में, 2,628 किंडरगार्टन, प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों के छात्र भी स्कूल गए।

अब तक चीन में कोरोना के कुल 85,058 मामले सामने आए हैं, जिनमें 216 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है और तीन की हालत गंभीर है।

इस समय देश में इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या 4,634 है।

वीएवी/एसजीके

कमेंट करें
PUJhG