न्यूजीलैंड के पीएम ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष से करेंगे मुलाकात

New Zealand PM to meet Australian counterpart
न्यूजीलैंड के पीएम ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष से करेंगे मुलाकात
मुलाकात न्यूजीलैंड के पीएम ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष से करेंगे मुलाकात

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस अगले मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस के साथ एक व्यक्तिगत बैठक के दिन के लिए कैनबरा की यात्रा करेंगे। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हिपकिंस ने मंगलवार को कहा, ट्रांस-तस्मान संबंध न्यूजीलैंड के सबसे करीबी और सबसे महत्वपूर्ण हैं।

उन्होंने आगे कहा, प्रधानमंत्री बनने के बाद मैंने अल्बनीज के पहले अंतर्राष्ट्रीय नेता के साथ बात की, और मैं व्यक्तिगत रूप से अपनी चर्चा जारी रखने के लिए उत्सुक हूं कि हम वैश्विक आर्थिक चुनौतियों के खिलाफ अपनी अर्थव्यवस्थाओं को सुरक्षित करने के लिए कैसे आगे काम कर सकते हैं। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि दोनों के बीच आर्थिक मुद्दों और साझा सुरक्षा प्राथमिकताओं पर चर्चा करने की उम्मीद है।

हिपकिंस ने कहा कि, न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया संबंध कई मील के पत्थर बनाएगा, जिसमें क्लोजर इकोनॉमिक रिलेशंस एग्रीमेंट के 40 साल, ट्रांस-तस्मान ट्रैवल अरेंजमेंट के 50 साल और दोनों तरफ उच्चायोग की स्थापना के 80 साल शामिल हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Jan 2023 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story