न्यूजीलैंड : व्यापार और पर्यटन के लिए अमेरिका जाएंगी न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डन

May 24th, 2022

हाईलाइट

  • तीसरे सबसे बड़े निर्यात

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न इस सप्ताह अमेरिका के लिए एक व्यापार मिशन का नेतृत्व करेंगी। ये मिशन पूरे तरीके से निर्यात वृद्धि और कोविड -19 युग में पर्यटकों की वापसी का समर्थन करने के लिए सरकार की पुन: संयोजन रणनीति के तहत है, इस बात की जानकारी सोमवार को एक आधिकारिक बयान में सामने आई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक बयान के हवाले से कहा कि, व्यापार प्रतिनिधिमंडल न्यूजीलैंड के तीसरे सबसे बड़े निर्यात और आगंतुक बाजार में व्यापार और पर्यटन के अवसरों को बढ़ावा देगा। न्यूजीलैंड की प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न अपनी यात्रा के दौरान हार्वर्ड विश्वविद्यालय में एक भाषण भी देंगी।

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डन सोमवार शाम को प्रस्थान करेंगी और इस दौरान उनके साथ व्यापार मंत्री, प्रौद्योगिकी और पर्यटन फर्मों के व्यापारिक नेताओं के साथ-साथ नवीन खाद्य कंपनियों सिल्वर फर्न फार्म, शीर्ष दूध और किवीफ्रूट उत्पादक फोंटेरा और जेस्परी भी होंगे।

अर्डर्न ने कहा कि, अमेरिका न्यूजीलैंड का तीसरा सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार है और सेवाओं के लिए इसका सबसे बड़ा बाजार है। साथ ही उनका कहना है कि, कोविड -19 महामारी से पहले आगमन के लिए अमेरिका न्यूजीलैंड का तीसरा सबसे बड़ा पर्यटक बाजार भी था।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.