न्यूजीलैंड ने कोविड-19 के 6,137 नए सामुदायिक मामलों की रिपोर्ट दी

New Zealand reports 6,137 new community cases of COVID-19
न्यूजीलैंड ने कोविड-19 के 6,137 नए सामुदायिक मामलों की रिपोर्ट दी
कोविड-19 न्यूजीलैंड ने कोविड-19 के 6,137 नए सामुदायिक मामलों की रिपोर्ट दी
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड ने कोविड-19 के 6
  • 137 नए सामुदायिक मामलों की रिपोर्ट दी

डिजिटल डेस्क, वैलिंगटन। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि न्यूजीलैंड में गुरुवार को कोविड-19 के 6,137 नए सामुदायिक मामले दर्ज किए गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि आधे से ज्यादा संक्रमण सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में सामने आए। इसके अलावा, न्यूजीलैंड की सीमा पर आठ नए मामलों का पता चला।

वर्तमान में, 205 कोविड रोगियों का इलाज न्यूजीलैंड के अस्पतालों में किया जा रहा है, जिनमें से दो गहन चिकित्सा इकाई में हैं। मंत्रालय ने कहा कि न्यूजीलैंड ने महामारी की शुरूआत के बाद से कोविड के 42,469 मामलों की पुष्टि की है, जिसमें 27,611 सक्रिय सामुदायिक मामले शामिल हैं, जिन्हें पिछले 21 दिनों में पहचाना गया है। हिपकिंस ने कहा कि हजारों में दैनिक मामलों की संख्या के साथ और अगले कुछ हफ्तों के दौरान तेजी से मामले बढ़ने का अनुमान है, अब हमारी योजना अगले चरण को लागू करने की है।

ये परिवर्तन अगले तीन से छह हफ्तों में देश के परीक्षण और संपर्क अनुरेखण सेवाओं पर कुछ दबाव को कम करेंगे, जबकि महत्वपूर्ण सेवाओं और आपूर्ति श्रृंखलाओं को चालू रखने में मदद करते हैं और अर्थव्यवस्था चलती रहती है। उन्होंने कहा कि अब से, अस्पताल में भर्ती होने की संख्या हमारे प्रमुख मीट्रिक के रूप में केस नंबरों की जगह ले लेगी। देश अपने कोविड सुरक्षा ढांचे के तहत उच्चतम रेड जोन में है। रेड जोन में, कई इनडोर जगह में फेस मास्क अनिवार्य हो जाते हैं और सभा 100 लोगों तक सीमित होती है।

आईएएनएस

Created On :   24 Feb 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story